scriptअमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग, मची भगदड़ | Amritsar: Fire breaks out in Guru Nanak Dev Hospital | Patrika News

अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग, मची भगदड़

Published: May 14, 2022 05:46:05 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Amritsar Fire: अमृतसर के गुरुनानक अस्पताल में भीषण आग लग गई। ये आग दो ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के कारण लगी है। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। मौके पर पहुंची दमकल कर्मी ने करीब 40 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Amritsar: Fire breaks out in Guru Nanak Dev Hospital

Amritsar: Fire breaks out in Guru Nanak Dev Hospital

पंजाब के अमृतसर में गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग लग गई। ये आग दोपहर लरीब 2 बजे ट्रांसफार्मरों में अचानक ब्लास्ट के कारण लगी। इस आग ने एक्स-रे विभाग को अपनी चपेट में ले लिया। शनिवार होने के कारण OPD में मरीज नहीं थे, लेकिन अस्पतालों के वर्ड में करीब 650 मरीज भर्ती हैं। आग लगने के तुरंत बाद ही रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया गया है। राहत की बात ये रही कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। इस घटना से जुड़ी वीडियो भी सामने आई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं।
कैसे लगी आग?
दरअसल, गुरु नानक देव हॉस्पिटल के एक्स-रे विभाग के पीछे रखे दो ट्रांसफॉर्मर में अचानक ब्लास्ट हुआ और फिर आग लग गई। आग के कारण चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई और हर तरफ धुआँ ही धुआँ फैल गया और ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। अस्पताल के एक्स-रे विभाग भी आग की चपेट में आ गया। वहीं, वार्ड में भर्ती मरीजों और कर्मचारियों को तुरंत बाहर निकाला गया।

घटना के तुरंत बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और करीब 40 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। इस आग के कारण अस्पताल के कई उपकरणों को नुकसान होने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें

कॉटन फैक्ट्री में काम कर रहे थे कर्मचारी, अचानक भड़की भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

https://twitter.com/BhagwantMann/status/1525426510387064834?ref_src=twsrc%5Etfw
भगवंत मान ने किया ट्वीट
इस घटना पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा, “श्री अमृतसर साहिब में गुरु नानक अस्पताल में आग लगने की मंदभागी घटना की खबर मिली। फायर फाइटर्स मुस्तैदी से हालातों पर काबू पा रहे हैं। परमात्मा की मेहर से किसी जान का नुकसान नहीं हुआ। मंत्री हरभजन सिंह घटना स्थल पर पहुंच गए हैं…मैं लगातार राहत कामों को मॉनिटर कर रहा हूं।”

वहीं, राज्य सरकार के मंत्री हरभजन सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने भी कहा कि मेरी नजर लगातार राहत और बचाव कार्य के कामों पर बनी हुई है।
यह भी पढ़ें

देखें Video आग बुझाने गई फायर लारी संकरी गली में फंसी

https://twitter.com/RajaBrar_INC/status/1525437216201158657?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो