scriptAmritsar: Fire breaks out in Guru Nanak Dev Hospital | अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग, मची भगदड़ | Patrika News

अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग, मची भगदड़

Amritsar Fire: अमृतसर के गुरुनानक अस्पताल में भीषण आग लग गई। ये आग दो ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के कारण लगी है। सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। मौके पर पहुंची दमकल कर्मी ने करीब 40 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Updated: May 14, 2022 05:46:05 pm

पंजाब के अमृतसर में गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग लग गई। ये आग दोपहर लरीब 2 बजे ट्रांसफार्मरों में अचानक ब्लास्ट के कारण लगी। इस आग ने एक्स-रे विभाग को अपनी चपेट में ले लिया। शनिवार होने के कारण OPD में मरीज नहीं थे, लेकिन अस्पतालों के वर्ड में करीब 650 मरीज भर्ती हैं। आग लगने के तुरंत बाद ही रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया गया है। राहत की बात ये रही कि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। इस घटना से जुड़ी वीडियो भी सामने आई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं।
Amritsar: Fire breaks out in Guru Nanak Dev Hospital
Amritsar: Fire breaks out in Guru Nanak Dev Hospital
कैसे लगी आग?
दरअसल, गुरु नानक देव हॉस्पिटल के एक्स-रे विभाग के पीछे रखे दो ट्रांसफॉर्मर में अचानक ब्लास्ट हुआ और फिर आग लग गई। आग के कारण चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई और हर तरफ धुआँ ही धुआँ फैल गया और ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। अस्पताल के एक्स-रे विभाग भी आग की चपेट में आ गया। वहीं, वार्ड में भर्ती मरीजों और कर्मचारियों को तुरंत बाहर निकाला गया।

घटना के तुरंत बाद मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और करीब 40 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। इस आग के कारण अस्पताल के कई उपकरणों को नुकसान होने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें

कॉटन फैक्ट्री में काम कर रहे थे कर्मचारी, अचानक भड़की भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

भगवंत मान ने किया ट्वीट
इस घटना पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करके कहा, "श्री अमृतसर साहिब में गुरु नानक अस्पताल में आग लगने की मंदभागी घटना की खबर मिली। फायर फाइटर्स मुस्तैदी से हालातों पर काबू पा रहे हैं। परमात्मा की मेहर से किसी जान का नुकसान नहीं हुआ। मंत्री हरभजन सिंह घटना स्थल पर पहुंच गए हैं...मैं लगातार राहत कामों को मॉनिटर कर रहा हूं।"

वहीं, राज्य सरकार के मंत्री हरभजन सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने भी कहा कि मेरी नजर लगातार राहत और बचाव कार्य के कामों पर बनी हुई है।
यह भी पढ़ें

देखें Video आग बुझाने गई फायर लारी संकरी गली में फंसी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.