scriptAndhra Pradesh cabinet 2.0, check new list | आंध्र प्रदेश की नई कैबिनेट तैयार, देखें पूरी लिस्ट | Patrika News

आंध्र प्रदेश की नई कैबिनेट तैयार, देखें पूरी लिस्ट

आंध्र प्रदेश की नई कैबिनेट का गठन हो गया है और इस बार पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व कैबिनेट में 68% होगा। 25 में से कुल 17 मंत्री एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक समुदायों से हैं। सीएम ने पिछली कैबिनेट से 11 मंत्रियों को बरकरार रखा गया है, और 14 नए मंत्रियों को शामिल किया है।

Updated: April 11, 2022 07:17:15 am

आंध्र प्रदेश की जगन सरकार ने अपने नए कैबिनेट का गठन कर लिया है। इस कैबिनेट में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यकों का प्रतिनिधित्व 68 प्रतिशत होगा। 25 में से कुल 17 मंत्री एससी, एसटी, बीसी और अल्पसंख्यक समुदायों से हैं। उन्होंने पिछली कैबिनेट से 11 मंत्रियों को बरकरार रखा गया है और 14 नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया गया है। ये कैबिनेट वर्ष 2024 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर किया गया है। सीएम जगन आंध्र प्रदेश की अहर जाति को साधने का भरपूर प्रयास करते हुए दिखाई दिए।
Andhra Pradesh cabinet 2.0, check new list
Andhra Pradesh cabinet 2.0, check new list
कैबिनेट की नई सूची में किसे शामिल किया जाएगा, और किसे फिर से मौका मिलेगा इसके लिए आंध्र प्रदेश सरकार के सलाहकार सज्जला रामकृष्ण रेड्डी ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से कैंप कार्यालय में मुलाकात की थी। इस मुलाकात में सूची को अंतिम रूप दिया गया जिसे बाद में राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन को सौंप दिया। बैठक समाप्त होने के बाद सज्जला रामकृष्ण रेड्डी ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'हमने नामों को अंतिम रूप दे दिया है। अब ये सूची भी सामने अ गई है।
देखें कैबिनेट की पूरी लिस्ट:

1. धर्मना प्रसाद राव (BC)
2. सीदिरी अप्पलाराजू (BC)
3. बोत्सा सत्यनारायण (BC)
4. पेडिका राजन्ना डोरा (ST)
5. गुड़ीवाड़ा अमरनाथ कापू (OC)
6. बुडी मुथ्यालनैडु (BC)
7. दादिसेटी राजा (OC)
8. पिनिपे विश्वरूप (SC)
9.सीएच वेनोगोपालकृष्ण (BC)
10. तनेती वनिता (एससी)
11. करमुरी वेंकट नागेश्वर राव (BC)
12. कोट्टू सत्यनारायण (OC)
13. जोगी रमेश (BC)
14. अंबाती रामबाबू (OC)
15. मेरुगु नागार्जुन (SC)
16. विददाला रजनी (BC)
17. काकानी गोवर्धन रेड्डी (OC)
18. अमजद बाशा शेख बेपारी (अल्पसंख्यक)
19. बुग्गना राजेंद्रनाथ रेड्डी (OC)
20. गुम्मनुरी जयराम (BC)
21. पेड्डीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी (OC)
22. के नारायण स्वामी (SC)
23. आरके रोजा (OC)
24. केवी उषा श्रीचरण (BC)
25. आदिमुलपु सुरेश (SC)

बता दें कि जगन सरकार के कैबिनेट के सभी 24 मंत्रियों ने 7 अप्रैल को मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद मंत्रिमंडल का पुनर्गठन किया गया है। फरवरी में मेकापति गौतम रेड्डी की मृत्यु के कारण एक पद रिक्त था इसलिए कुल मंत्रियों की संख्या फिर से 25 हो गई है।

यह भी पढ़ें

पैसे के लिए आंध्र सरकार खराब क्वालिटी के liquor का कर रही मैन्युफैक्चर: TDP

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.