scriptAndhra Pradesh Cabinet reshuffle all minister submit resignation to CM | आंध्र प्रदेश में पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा, CM जगन मोहन की इसके पीछे क्या है रणनीति ? | Patrika News

आंध्र प्रदेश में पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा, CM जगन मोहन की इसके पीछे क्या है रणनीति ?

आंध्र प्रदेश के कैबिनेट के 24 मंत्रियों ने आज अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को सौंप दिया। अचानक जगन सरकार में इस बदलाव के पीछे क्या कारण है? आखिर किस रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे जगन?

Updated: April 07, 2022 07:22:06 pm

आंध्र प्रदेश में जगन सरकार की क्या रणनीति है? आखिर वो किस चीज की तैयारी कर रहे जो उन्होंने अपने कैबिनेट के सभी मंत्रियों को ही इस्तीफा देने के लिए कह दिया। इसके बाद आज आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने कैबिनेट की एक बैठक में अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को सौंप दिया। कहा जा रहा है कि जगन अपने मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करने वाले हैं जोकि 11 अप्रैल को किया जा सकता है। ऐसे में सवाल उठता है कि अचानक कैबिनेट के पुनर्गठन के पीछे की रणनीति क्या है?
Andhra Pradesh Cabinet reshuffle all minister submit resignation to CM Jagan
Andhra Pradesh Cabinet reshuffle all minister submit resignation to CM Jagan
राज्यपाल से की थी मुलाकात
दरअसल, जगन मोहन रेड्डी वर्ष 2024 के विधानसभा चुनावों की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं और इसके लिए वो अभी से रणनीति बना रहे हैं। बुधवार की रात अचानक राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के साथ सीएम जगन ने बैठक की थी और मंत्रिपरिषद के पुनर्गठन को लेकर चर्चा की थी। उसी चर्चा के तहत आज मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है। इस बार मंत्रिमंडल में नए चेहरों को शामिल किया जाएगा लेकिन मौजूद मंत्रियों में केवल चार को ही फिर से मौका मिल सकता है। जिन मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है वो करीब 34 महीने तक इस पद पर बने हुए थे।
साल 2024 के चुनाव के लिए रणनीति
जगन मोहन रेड्डी के अनुसार, मंत्रिमंडल में फेरबदल कर वो सत्ता विरोधी रुझान को मात देना चाहते हैं और सभी को काम करने का इस तरह से अवसर भी मिल जाएगा। बता दें कि सोमवार को ही जगन सरकार ने आंध्र प्रदेश में 13 नए जिलों का गठन किया था।

यह भी पढ़े -

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.