scriptAnil Baijal, Delhi L-G, submits resignation to President Kovind | Delhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवाला | Patrika News

Delhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवाला

Anil Baijal Resign: दिल्ली के उपराज्यपाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे के पीछे का कारण उन्होंने निजी बताया है। वो दूसरे ऐसे राज्यपाल हैं जिन्होंने इस तरह से अचानक इस्तीफा दिया है।

Updated: May 18, 2022 06:43:20 pm

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा भेज दिया है। नजीब जंग के बाद अनिल बैजल दूसरे ऐसे राज्यपाल हैं जिन्होंने अचानक अपने पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने 31 दिसंबर, 2016 को पदभार संभाला था। उनके इस्तीफे को लेकर दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। उनके बाद दिल्ली का अगला राज्यपाल कौन होगा इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। अनिल बैजल का कार्यकाल पिछले वर्ष 30 दिसंबर को खत्म हो रहा था, लेकिन कार्यकाल खत्म होने के बाद उन्हें सेवा विस्तार मिला था।
Anil Baijal, Delhi L-G, submits resignation to President Kovind
Delhi L-G Anil Baijal submits resignation to President Kovind
गौरतलब है कि अनिल बैजल दिल्ली सरकार के साथ टकराव को लेकर शुरू से ही काफी चर्चा में रहे हैं। कई मुद्दों पर उनका मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ टकराव अक्सर देखने को मिला है। दिल्ली सरकार और बैजल के बीच सबसे बड़ा टकराव तब हुआ जब केजरीवाल और उनके मंत्रियों के मंत्रिमंडल ने उपराज्यपाल कार्यालय में धरना दिया था और आरोप लगाया था कि राज्य सरकार के साथ तैनात आईएएस अधिकारी निर्वाचित प्रतिनिधियों के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा

कौन हैं अनिल बैजल
अनिल बैजल 1969 बेच के आईएएस अधिकारी हैं और वो अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केन्द्रीय गृह सचिव का पदभार संभाल चुके हैं।

अनिल बैजल से पहले नजीब जंग ने दिया था इस्तीफा
अनिल बैजल से पहले नजीब जंग ने दिसंबर 2016 में प्रधानमंत्री से आग्रह किया था कि वो अपने पद से मुक्त होना चाहते हैं और इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। वो वर्ष 2013 से दिसंबर 2016 तक दिल्ली के उपराज्यपाल रहे थे। उनके बाद ही अनिल बैजल को उपराज्यपाल बनाया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना का नया दांव, स्पीकर राहुल नार्वेकर से की 39 विधायकों के खिलाफ एक्शन की मांगहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.