scriptअंकिता भंडारी मर्डर केस में आरएसएस नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला | Ankita Bhandari Murder case FIR registered Against RSS Leader | Patrika News

अंकिता भंडारी मर्डर केस में आरएसएस नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2022 11:17:31 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Ankita Bhandari Murder Case: उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के वनंत्रा रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करने वाली अंकिता भंडारी मर्डर केस में पुलिस ने अब आरएसएस के एक नेता पर प्राथमिकी दर्ज की है। यहां जानिए पूरा मामला…
 

rss_in_ankita_murder_case.jpg

Ankita Bhandari Murder case FIR registered Against RSS Leader

Ankita Bhandari Murder Case: उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता भंडारी मर्डज केस की जांच जारी है। इस हाईप्रोफाइल मामले की जांच एसआईटी कर रही है। बीजेपी के पूर्व मंत्री के बेटे से रिजॉर्ट से लापता हुई 19 साल की रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की लाश सात दिन बाद ऋषिकेश के नहर से मिली थी। इस बीच इस मर्डर मिस्ट्री में कई चौंकाने वाले मामले आए। अब भी इस मर्डर केस की पूरी कहानी सामने नहीं आई है। लोग यह जानना चाह रहे हैं कि जिस वीआईपी एक्स्ट्रा सर्विस देने के लिए अंकिता पर दवाब बनाया गया और उसके मना करने पर उसकी हत्या कर दी गई, वो कौन था?

मामले की जांच में यह बात सामने आई चुकी है कि उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य का वनंत्रा रिजॉर्ट अय्याशी का अड्डा था। यहां अक्सर वीआईपी लोग आया करते थे। जिनके लिए वहां लड़की लाई जाती थी। रिजॉर्ट मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर अंकिता गुप्ता पर यहां काम करने वाली लड़कियों पर एक्स्ट्रा सर्विस देने का दवाब बनाने का आरोप है। अंकिता की हत्या से जुड़ी इन तमाम बातों के बीच एक नई जानकारी यह सामने आई है कि पुलिस ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के एक नेता पर मुकदमा दर्ज किया है।


मिली जानकारी के अनुसार देहरादून ज़िले के रायवाला थाना पुलिस अंकिता भंडारी मर्डर केस में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के नेता विपिन कर्णवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इस बात की पुष्टि ऋषिकेश के सीओ डीसी ढौंडियाल ने की है। उन्होंने बताया कि अंकिता हत्याकांड को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में देहरादून ज़िले के रायवाला थाना पुलिस ने आरएसएस नेता विपिन कर्णवाल के खिलाफ समाज में तनाव फैलाने के साथ ही महिला का अपमान करने का मामला दर्ज़ किया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें – ‘अय्याशी का अड्डा था रिजॉर्ट, VIP के आते ही होती थी ये व्यवस्था’, अंकिता से पहले वनंत्रा में काम चुकी लड़की ने खोले राज


जानकारी के मुताबिक आरएसएस नेता विपिन कर्णवाल ने अंकिता भंडारी की हत्या के लिए उसके परिवार खासकर पिता और भाई को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने बकायदा फेसबुक पोस्ट किया था। जिसे विवाद के बाद डिलीट कर दिया गया। आरएसएस नेता का पोस्ट में लिखा था कि एक रिजॉर्ट में काम करने के भेजना बाप और भाई की सबसे बड़ी गलती थी। उनके अनुसार यह नर बिल्लियों के सामने कच्चा दूध डालने जैसा था।

यह भी पढ़ें – अंकिता हत्याकांड: मुख्य आरोपी के पिता का बयान, ‘वो सीधा-सादा बालक है, अपने काम पर ध्यान रखता है…’

 


आरएसएस नेता के इस पोस्ट के सामने आते ही लोगों ने विरोध शुरू किया था। कई लोगों का कहना है कि उक्त रिजॉर्ट में संघ और बीजेपी के जुड़े वीआईपी अक्सर आते थे। संभव है कि अंकिता वाले केस में भी वीआईपी संघ, बीजेपी अथवा सरकार से जुड़ा हो। तभी तो रिजॉर्ट में आगजनी के दिन सबसे पहले उसी कमरे में आग लगाई गई, जिसमें वह वीआईपी ठहरा था। लोगों ने इसके पीछे गहरी साजिश की बात कही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो