अन्ना हजारे ने मोदी को लिखा पत्र

 अन्ना हजारे ने मोदी को लिखा पत्र

| Publish: Jan, 16 2015 12:03:00 PM (IST) राष्ट्रीय

कभी केजरीवाल के खास रहे अन्ना हजारे के मोदी को भेजे पत्र से हलचल मची हुई है।

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार विरोधी समाजसेवी अन्ना हजारे ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजा है। पत्र के माध्मय से अन्ना हजारे ने मोदी से लोकपाल और लोकायुक्तों की नियुक्ति पर जरूरी फैसला लेने को कहा है।

अन्ना हजारे ने पत्र लिखकर मोदी को याद दिलाया है कि 28 अगस्त को उनके अनशन को तीन साल हो चुके हैं। मगर, लोकपाल और लोकायुक्त के बारे में सरकार कोई फैसला नहीं ले सकी है।

उन्होंने मोदी को यह भी याद दिलाया है कि संसद में लोकपाल और लोकायुक्त विधेयक दिसंबर 2013 पारित कर दिया गया। इतना ही नहीं राष्ट्रपति द्वारा इसपर मंजूरी भी मिल चुकी है।

लेकिन आठ माह गुजर जाने के बाद भी नियुक्ति नहीं हो सकी है।

लोकपाल और लोकायुक्त विधेयक संसद से पारित होने के बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 1 जनवरी 2014 को अपनी मंजूरी दे दी और कानून के रूप में यह 16 जनवरी 2014 को लागू भी कर दिया गया है।

पत्र में अन्ना ने नरेंद्र मोदी की तारीफ भी की है। अन्ना की तरीफ में मोदी का 15 अगस्त को देश के लिए दिया भाषण विशेष है।

अन्ना ने मोदी के भ्रष्टाचार विरोधी कदमों की भी खूब तारीफ की है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned