scriptयूपी के ‘एंटी रोमियो’ की तर्ज़ पर अब हरियाणा में शुरू हुआ ‘ऑपरेशन दुर्गा’, पहले दिन ही धरे गए कई मजनूं | 'anti-romeo squad' in Uttar Pardesh now Haryana government launched 'Operation Durga' | Patrika News

यूपी के ‘एंटी रोमियो’ की तर्ज़ पर अब हरियाणा में शुरू हुआ ‘ऑपरेशन दुर्गा’, पहले दिन ही धरे गए कई मजनूं

Published: Apr 13, 2017 11:26:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

‘मजनुओं’ को पकडऩे के लिए मुख्यमंत्री के उडऩदस्ते की 24 टीमें तैयार की गई हैं। इनमें 9 महिला सब इंस्पेक्टर, 14 महिला एएसआई, 6 महिला हेड कॉन्स्टेबल और 13 महिला कॉन्स्टेबल शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ योगी सरकार के ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ की तर्ज पर हरियाणा में खट्टर सरकार ने ‘ऑपरेशन दुर्गा’ शुरू कर दिया है। 

इसके तहत पहले ही दिन अलग-अलग जगहों से 72 असामाजिक तत्वों को महिलाओं को छेड़ते या उनपर फब्तियां कसते पकड़ा गया। ऑपरेशन दुर्गा की कमान मुख्यमंत्री के फ्लाइंग स्क्वॉड के हाथ में दी गई है। 
इस अभियान के लिए राज्य में 24 टीमें सक्रिय की गई हैं। इनमें 9 महिला सब इंस्पेक्टर, 14 महिला एएसआई, 6 महिला हेड कॉन्स्टेबल और 13 महिला कॉन्स्टेबल शामिल हैं।

इन टीमों ने सार्वजनिक स्थानों से ऐसे लोगों को मौके पर पकड़ा जो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे या फब्तियां कस रहे थे। चश्मदीदों के मुताबिक, पकड़ में आए लोग महिला पुलिसकर्मियों के पैर छूते हुए और कान पकड़ कर माफी मांगते देखे गए। 
पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘मजनुओं’ को पकडऩे के लिए मुख्यमंत्री के उडऩदस्ते की 24 टीमें तैयार की गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो