scriptजम्मू-कश्मीर: सेना ने लिया बिहार के मजदूरों की हत्या का बदला, लश्कर के कमांडर को किया ढेर | army killed gulzar ahmad reshi, murder of two bihar labourers | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: सेना ने लिया बिहार के मजदूरों की हत्या का बदला, लश्कर के कमांडर को किया ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2021 09:08:38 pm

Submitted by:

Nitin Singh

आज सेना के जवानों ने बीते दिनों बिहार के दो मजदूरों की हत्या का भारतीय सेना ने बदला ले लिया है। सुरक्षाबलों और जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के जिला कमांडर गुलजार अहमद रेशी समेत एक आतंकी को ढेर कर दिया है।

army killed gulzar ahmad reshi, murder of  two bihar labourers

army killed gulzar ahmad reshi, murder of two bihar labourers

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। इसके चलते सेना लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है। वहीं आज सेना के जवानों ने बीते दिनों बिहार के दो मजदूरों की हत्या का भारतीय सेना ने बदला ले लिया है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को सुरक्षाबलों और जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के जिला कमांडर गुलजार अहमद रेशी समेत एक आतंकी को ढेर कर दिया है। गुलजार अहमद रेशी 17 अक्टूबर को वानपोह में हुए दो बिहार के मजदूरों की हत्या में शामिल था।
कश्मीर आईजीपी ने दी जानकारी
कश्मीर आईजीपी ने इस संबंध में जानकारी साझा की है। बताया गया कि सेना ने आज ऑपरेशन में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। जवानों ने बिहार के दो मजदूरों की हत्या में शामिल लश्कर के जिला कमांडर गुलजार अहमद रेशी सहित एक अन्य आतंकी को ढेर कर दिया है। वहीं सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है, अधिकारियों का कहना है कि जवान आतंकियों को सफाया करने के बाद ही दम लेंगे।
घाटी में बढ़ गईं आतंकी घटनाएं
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों से आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। पहले घाटी में अलग-अलग इलाकों में हुए आतंकी हमलों में 7 आम नागरिकों की मौत हुई। इसमें से एक कश्मीरी पंडित भी था। कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद से देश की राजनीति में उबाल आ गया। वहीं आतंकियों को जवाब देने के लिए सेना ने ऑपरेशन शुरू किया और कई आतंकियों को ढेर कर दिया।
यह भी पढ़ें

घाटी में बिगड़ते हालाकों पर कांग्रेस की मांग, जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करे सरकार

सेना की इस कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। हाल ही में आतंकियों ने 24 घंट में 5 प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया। आतंकियों ने इनमें से 4 की हत्या कर दी जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों में से 3 बिहार और एक यूपी का रहने वाला था। इसके बाद से कश्मीर में रोजगार की तलाश में आए प्रवासी मजदूर डरे हुए हैं और वे घर वापसी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो