scriptarpita mukherjee statement to the ed her home was used as mini bank partha chatterjee | Bengal SSC Scam: मेरा घर ‘मिनी बैंक’ की तरह था, हर 10 दिन में आते थे पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी के बड़े खुलासे | Patrika News

Bengal SSC Scam: मेरा घर ‘मिनी बैंक’ की तरह था, हर 10 दिन में आते थे पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी के बड़े खुलासे

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी ने ईडी की पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए। अर्पिता मुखर्जी ने बताया कि पार्थ चटर्जी ने मेरे घर को मिनी बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। पार्थ चटर्जी उनके घर हर 10 दिन में आते थे।

नई दिल्ली

Published: July 27, 2022 11:32:08 am

पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले में कोर्ट ने तृणमूल कांग्रेस की ममता सरकार के पूर्व शिक्ष मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखजी को तीन अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में भेजा है। ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी में कई बड़ें चौंकाने वाले खुलासे किए है। सूत्रों के अनुसार, अभिनेत्री ने बताया कि मंत्री पार्थ चटर्जी ने उनके घर को मिनी बैंक के तरह इस्तेमाल किया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मंत्री का उनके घर पर आना जाना लगा रहता था। बता दें कि ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य विधायक माणिक भट्टाचार्य को पूछताछ के लिए एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में बुधवार को तलब किया है।

arpita mukherjee
arpita mukherjee

हर 10 दिन में आते थे मंत्री जी
पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी ने ईडी की पूछताछ के दौरान कई राज खोले है। अर्पिता ने बताया कि मंत्री पार्थ चटर्जी ने मेरे घर को मिनी बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। उनके घर पर वह हर 10 दिन में आते थे। पार्थ सारे पैसे पैक करके एक ही कमरे में रखते थे। अर्पिता ने बताया कि उस कमरें में पार्थ चटर्जी और उनके लोग ही अंदर आते थे। पार्थ चटर्जी की इजाजत के बिना कोई भी इस कमरे में कोई नहीं जाता था। पार्थ ने यह कभी नहीं बताया कि उनके पास कितने पैसे है।

अर्पिता के घर से मिले थे 21 करोड़ से ज्यादा रुपए
आपको बता दें कि ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड से ज्यादा की रकम और जेवरात बरामद किए थे। अर्पिता और मंत्री पार्थ की 2016 में दोस्ती हुई थी लेकिन गलत गतिविधियां 2 साल पहले से शुरू हुईं थी। ये पैसा एग्जाम के अलावा ट्रांसफर, कॉलेजों को मान्यता दिलवाने जैसे कामों से आता था।

यह भी पढ़ें

ED raid in Bengal: जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी, पार्थ चटर्जी की करीबी कैसे बनीं




डायरी ने उगले कई राज
अर्पिता मुखर्जी के कोलकत्ता स्थित घर पर छापेमारी के दौरान ईडी को दो डायरी मिली है। माना जा रहा है कि इस डायरी में बंगाल में हुए बड़े घोटालें से जुड़े तार मिल सकते है। अटकले लगाई जा रही है कि इस घोटाले से मिलने वाले काले धन का निवेश उड़िया फिल्मों के निर्माण में किया गया। सूत्रों के अनुसार डायरी में राजनेताओं, फिल्म निर्देशकों और निर्माताओं सहित कई हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों का नाम और नंबर लिखे है। माना जा रहा है कि इसमें उनके लेन देन का हिसाब भी हो सकता है।

 

सुपरस्टार प्रोसेनजीत के साथ कर चुकी हैं काम
अर्पिता मुखर्जी एक एक्ट्रेस और मॉडल हैं। वह ओडिया फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों में काम कर चुकी है। इसके अलावा बांग्ला और तमिल फिल्मों में भी नजर आ चुकी है। अर्पिता मुखर्जी ने अपने फिल्मी कॅरियर में ज्यादातर साइड रोल ही किए हैं। अर्पिता बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत के साथ काम कर चुकी है। इसके अलावा अर्पिता मुखर्जी ने बांग्ला फिल्म अमर अंतरनाड में भी अभिनय किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.