scriptVideo: गजेंद्र खुदकुशी: ‘मुझसे गलती हो गई, मुझे रैली बंद कर देनी चाहिए थी’ | arvind Kejriwal apologises for continuing speech after farmer suicide | Patrika News

Video: गजेंद्र खुदकुशी: ‘मुझसे गलती हो गई, मुझे रैली बंद कर देनी चाहिए थी’

Published: Apr 24, 2015 01:14:00 pm

Submitted by:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गजेंद्र सिंह की खुदकुशी के दो दिन बाद शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ दी। केजरीवाल ने सफाई देते हुए अपनी गलती स्वीकार कर ली है।  

किसान गजेंद्र सिंह की खुदकुशी मामले को लेकर चल रहे राजनीतिक बयानों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो दिन बाद शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ दी। केजरीवाल ने सफाई देते हुए अपनी गलती स्वीकार कर ली है।

अरविंद केजरीवाल ने गजेंद्र सिंह की खुदकुशी पर अफसोस जताते हुए कहा, ‘मुझसे गलती हो गई, मुझे रैली बंद कर देनी चाहिए थी।’

पढ़ें: गजेंद्र खुदकुशी कांड: दिल्ली पुलिस कर सकती है सीएम केजरीवाल से पूछताछ

केजरीवाल ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आप चौबीस घंटे बहस जारी रखना चाहते है तो रखिए। इसी से टीआरपी आती है तो दिखाइए, लेकिन इससे किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं होने वाला।

" frameborder="0" allowfullscreen="">


केजरीवाल ने कहा, ‘मैं दोषी हूं, क्या अब किसानों की हालात पर चर्चा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों पर फोकस करना चाहिए। मुद्दा यह है कि किसान खुदकुशी कर रहे हैं और हमारा उद्देश्य उसको रोकना चाहिए।’

पढ़ें: गजेंद्र खुदकुशी मामले पर बोले मोदी, किसान की जिंदगी से बड़ी कोई चीज नहीं

केजरीवाल ने अपनी सफाई में कहा कि हां ये मेरी गलती थी मुझे भाषण जारी नहीं रखना चाहिए था। केजरीवाल ने कहा कि जांच पूरी होने दीजिए उसके बाद जिसकी गलती होगी उसे सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गलती करने वाले को फांसी पर लटका देना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि इस घटना के बाद मुझे रातभर नींद नहीं आई।

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी की किसान रैली के दौरान राजस्थान के किसान गजेंद्र सिंह ने पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।


राजेंद्र राठौड़ पहुंचे
उधर, चिकित्सा मंत्री राजेन्द्र राठौड़ गजेंद्र के घर राज्य सरकार की तरफ से जारी की गई चार लाख रुपए की सहायता राशि लेकर नांगल झामरवाड़ा पहुंचे। 

वहीं आप पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संजय सिंह के भी आज नांगल झामरवाड़ा पहुंचेंगे। आप नेता डॉ. वीरेन्द्र सिंह के अनुसार संजय शाम को गजेंद्र के गांव पहुंच कर दस लाख रुपए की सहायता देंगे। गुर्जर समाज ने भी एक लाख की सहायता गजेंद्र के परिवार वालों को देने की घोषणा की है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो