scriptस्वाति मालीवाल केस में बढ़ सकती है केजरीवाल की मुश्किलें, पूर्व सचिव को इस काम से लिए मुंबई ले गई दिल्ली पुलिस | Arvind Kejriwal problems may increase in Swati Maliwal case Delhi Police took the former secretary to Mumbai for mobile data | Patrika News
राष्ट्रीय

स्वाति मालीवाल केस में बढ़ सकती है केजरीवाल की मुश्किलें, पूर्व सचिव को इस काम से लिए मुंबई ले गई दिल्ली पुलिस

Swati Maliwal Case: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल केस में दिल्ली पुलिस की टीम सीएम अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव को मुंबई लेकर गई है।

नई दिल्लीMay 21, 2024 / 05:21 pm

Paritosh Shahi

Swati Maliwal Case: सीएम आवास पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमला मामले में अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। अब सीएम केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस मुंबई ले गई। जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिभव कुमार ने 17 मई को फोन में खराबी का हवाला देकर उसे फॉर्मेट कर दिया था। पुलिस उन्हें डेटा रिकवरी के लिए मुंबई ले गई है। उन्होंने फोन वहीं फॉर्मेट किया था। बता दें कि पुलिस ने 18 मई को बिभव कुमार को स्वाति मालीवाल पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद बिभव कुमार को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

कई धाराओं में आरोप दर्ज

दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार के खिलाफ सबूतों से छेड़छाड़ और गैर इरादतन हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। उन्होंने 13 मई 2024 को मुख्यमंत्री आवास पर स्वाति मालीवाल पर कथित तौर पर हमला किया था। सिविल लाइंस थाने में आईपीसी की धारा 308, 341, 354(बी), 506 और 509 के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं।

भाजपा ने बोला हमला

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने लखनऊ के स्टेट गेस्ट हाउस कांड से ज्यादा भयानक दिल्ली के सीएम हाउस कांड को बताते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल की जमकर आलोचना की है। त्रिवेदी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की महिला सांसद स्वाति मालीवाल ने दुर्व्यवहार की लिखित शिकायत की, आप के संसदीय दल के नेता संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में यह स्वीकार किया कि दुर्व्यवहार हुआ है। लेकिन कार्रवाई करने की बजाय पूरी की पूरी आम आदमी पार्टी स्वाति मालीवाल का चरित्र हनन करने में जुट गई। उन्होंने आम आदमी पार्टी के चरित्र पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि आप सरकार ने इस मामले में कोई जांच गठित नहीं की और बिना जांच किए ही निष्कर्ष दे दिया। यह भारत के इतिहास का अद्भुत और विचित्र उदाहरण है कि सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद के साथ उनके अपने ही सीएम आवास पर दुर्व्यवहार और मारपीट की गई हो।

Hindi News/ National News / स्वाति मालीवाल केस में बढ़ सकती है केजरीवाल की मुश्किलें, पूर्व सचिव को इस काम से लिए मुंबई ले गई दिल्ली पुलिस

ट्रेंडिंग वीडियो