scriptMCD चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केजरीवाल का मास्टरस्ट्रोक, चंदा मांगकर योग शिक्षकों को दिया वेतन | Arvind Kejriwal's Masterstroke on last day of MCD Election Campaign, paid salary to yoga teachers by Donations | Patrika News

MCD चुनाव प्रचार के आखिरी दिन केजरीवाल का मास्टरस्ट्रोक, चंदा मांगकर योग शिक्षकों को दिया वेतन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2022 01:27:48 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा मास्टरस्ट्रोक चला है। सीएम ने लोगों से चंदा मांगकर दिल्ली के योगा शिक्षकों को वेतन दी। इस दौरान केजरीवाल ने भाजपा और राज्यपाल पर दिल्ली की योगा क्लास को बंद कराने का आरोप भी मढ़ा।

delhi_yoga_teacher.jpg

Arvind Kejriwal’s Masterstroke on last day of MCD Election Campaign, paid salary to yoga teachers by Donations

Delhi Yoga Teacher Salary: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के मतदान से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दांव खेला है। एमसीडी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अरविंद केजरीवाल ने लोगों से चंदा मांगकर दिल्ली के योग शिक्षकों को वेतन दिया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब LG साहब ने Yoga Classes पर रोक लगाई तो बहुत दुख हुआ। दिल्ली का पावर स्ट्रक्चर ऐसा है कि LG कुछ भी कर लेते हैं। हमने ठान लिया था कि योगा तो बंद नहीं होने देंगे। हमने और दिल्ली के लोगों ने तय किया कि योग नहीं बंद होने देंगे फ़िर सरकार से पैसा आये या ना आए। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले लाख चाह लें, जब तक आपका भाई है दिल्ली की योगशाला बंद नहीं होने देगा।


दिल्ली के योग शिक्षकों को उनके वेतन का चेक देने के बाद आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम ये Vote के लिए नहीं दिल्ली वालों के लिए कर रहे हैं, पुण्य के लिए कर रहे हैं। सरकार है तो मैं सबका मुख्यमंत्री हूं, मैं BJP वालों का भी मुख्यमंत्री हूं, मैं Congress वालों का भी मुख्यमंत्री हूं। आप जिसको मर्जी Vote दें, आपकी Health की जिम्मेदारी मेरी है।

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अभी हम 17,000 लोगों को योगा करवा रहे हैं। मेरा टारगेट है कि हमें दिल्ली के 20-25 लाख लोगों को योगा करवाना है। महिलाओं को इवनिंग क्लास सुटेबल रहती है। आप न्यू क्लास शुरू करें। पैसे को चिंता मत करना, हमारे पास बहुत डोनर हैं और भी डोनर आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें – एमसीडी चुनाव : 4 दिसंबर को सुबह 4 बजे से चलेगी दिल्ली मेट्रो ट्रेन

 
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1598582023240749057?ref_src=twsrc%5Etfw

बताते चले कि दिल्ली की उपराज्यपाल द्वारा दिल्ली की योग क्लास पर रोक लगाए जाने के बाद योग शिक्षकों को वेतन देना मुश्किल हो गया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से फंड जमा कर योग शिक्षकों को वेतन दिया है। बीते दिनों उन्होंने एक वाट्सएप नंबर जारी करते हुए लोगों से योग शिक्षकों का वेतन देने के लिए मदद करने की अपील की थी।

आज दिल्ली के योग शिक्षकों को वेतन का पैसा देने वाले कार्यक्रम में कई डोनर भी मौजूद थे। आम आदमी पार्टी ने अपने ट्वीटर हैंडल से कई डोनरों की प्रतिक्रिया को भी साझा किया है। जिसमें लोग राजी-खुशी से योग शिक्षकों के लिए पैसा देने सुनाई पड़ रहे हैं। दिल्ली सीएम का यह फैसला एमसीडी चुनाव के लिए मास्टरस्ट्रोक हो सकता है। जिसे 250 वार्ड के लिए होने वाले चुनाव प्रचार के आखिरी दिन खेला गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो