scriptअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- ‘गुजरात में बनेगी आप की सरकार’, IB रिपोर्ट का दिया हवाला | Arvind Kejriwal says Aam Aadmi Party Govt came in gujarat in IB Report | Patrika News

अरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- ‘गुजरात में बनेगी आप की सरकार’, IB रिपोर्ट का दिया हवाला

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2022 07:44:05 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

गुजरात विधानसभा चुनाव आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बड़ा दावा किया है। केजरीवाल ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि गुजरात में आप की सरकार बनेगी।

arvind_kejriwal

गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा का चुनाव होना है। निर्वाचन आयोग के साथ-साथ राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुटी है। इस बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी गुजरात में मामूली अंतर से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि वह प्रचंड बहुमत चाहते हैं, इसलिए मतदाताओं से बड़ी संख्या में आप को वोट देने की अपील की।

रविवार को राजकोट में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, सूत्रों के मुताबिक, आईबी की रिपोर्ट कहती है कि अगर आज चुनाव होते हैं, तो आप गुजरात में कम अंतर से सरकार बनाएगी। हम बहुत कम सीटों के साथ भाजपा से आगे हैं, जनता गुजरात सरकार को एक बड़ा झटका देने जा रही है। आप के पास अच्छा बहुमत होगा और अच्छे बहुमत से सरकार बनेगी।


उन्होंने यह भी दावा किया कि जब से रिपोर्ट सरकार को उपलब्ध कराई गई है, भाजपा और कांग्रेस ने हाथ मिला लिया है, दोनों पार्टियों की बैठकें चल रही हैं। भाजपा रिपोर्ट से बुरी तरह डरी हुई है। दोनों पार्टी के नेताओं की गुप्त बैठकें हुईं और बाद में दोनों एक ही भाषा में आप पर आरोप लगा रहे हैं। मालूम हो कि इससे पहले भी केजरीवाल गुजरात की कई सभाओं में आप की जीत का दावा कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस को मजबूत करने का प्रयास कर रही भाजपाः अरविंद केजरीवाल


केजरीवाल के मुताबिक, अब बीजेपी चाहती है कि राज्य में कांग्रेस मजबूत हो और इसके लिए पार्टी कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस के कुछ विधायक भाजपा में शामिल होने वाले थे, लेकिन अब भाजपा नेताओं ने उन्हें कांग्रेस नहीं छोड़ने के लिए कहा है, क्योंकि अगर वे कांग्रेस छोड़ते हैं, तो इससे पार्टी कमजोर होगी। बीजेपी सत्ता विरोधी वोटों का बंटवारा चाहती है और इसलिए वह चाहती है कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में मजबूत भूमिका निभाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो