scriptतमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 4 की मौत, कई घायल | At least 3 dead in Tamil Nadu firecracker factory blast, many injured | Patrika News

तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 4 की मौत, कई घायल

Published: Jan 01, 2022 02:18:37 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Tamil Nadu factory fire: आज सुबह तमिलनाडु में एक निजी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 4 लोगों की मौत हो गई वहीं, 5 अन्य घायल हो गए हैं।

Tamil Nadu factory fire

Tamil Nadu factory fire

नए साल पर माता वैष्णो देवी मंदिर में हुए दर्दनाक हादसे की खबर के बाद तमिलनाडु में एक निजी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की खबर सामने आई है। इस विस्फोट में चार श्रमिकों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हो गए हैं। ये घटना तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले की है जहां एक पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई है, वहीं, पाँच श्रमिक घायल हो गए हैं।
रिपोर्ट्स के अनुसार आज सुबह फैक्ट्री में आग अचानक हुए धमाके के बाद लगी। पुलिस मौके पर पहुंची और बचावकार्य शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार शनिवार सुबह अरकेवीएम पटाखों की फैक्ट्री में आग लग गई। ये आग ज्वलनशील केमिकल्स के कारण लगी है।

इससे पहले आज सुबह करीब 2.45 मिनट पर जम्मू कश्मीर के कटरा में मत वैष्णो देवी भवन में एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत गई वहीं, कई लगो घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: Haryana Bhiwani: खनन क्षेत्र डाडम में पहाड़ खिसकने से बड़ा हादसा, 15-20 लोगों के दबे होने की आशंका

इससे पहले कटरा में मौजूद माता वैष्णो देवी भवन में भी दर्दनाक हादसा हो गया. मंदिर परिसर में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई, तो इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. सभी का इलाज चल रहा है।

बता दें कि पिछले वर्ष भी फरवरी माह में तमिलनाडु के विरुधुनगर की ही एक पटाखे की फैक्ट्री में आग लगी थी। उस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 36 लोग घायल हुए थे। मुख्यमंत्री की तरफ से मृतकों के परिवारों को 3 लाख की अनुग्रह राशि जबकि गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 1 लाख रुपये देने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें: Mata Vaishno Devi भवन में भगदड़ पर पीएम मोदी और राहुल गांधी सहित दिग्‍गज नेताओं ने जताया शोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो