scriptलखनऊः 6 घंटे बाद एक आतंकी ढेर, 2 और संदिग्धों की आशंका, हो रही फायरिंग | ATS corners suspected terrorist in Lucknow | Patrika News

लखनऊः 6 घंटे बाद एक आतंकी ढेर, 2 और संदिग्धों की आशंका, हो रही फायरिंग

Published: Mar 08, 2017 07:39:00 am

Submitted by:

balram singh

एनकाउंटर शुरू होने के बाद ATS ने संदिग्ध से बात करने की कोशिश की। लेकिन उसने कहा कि वह जान दे देगा, पर सरेंडर नहीं करेगा।

Encounte

Encounte

उत्तर प्रदेश के ठाकुरगंज इलाके में बीते कई घंटों से पुलिस और संदिग्ध आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। पहले खबर आई थी कि एक आतंकी लखनऊ के ठाकुरगंज में हाजी कॉलोनी के एक घर में मौजूद है।इस आतंकी के तार भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन से जुड़े होने का शक जताया जा रहा है। आतंकी का नाम सैफुल्लाह बताया गया। जिसके बाद खबर आई कि उसे ढेर कर दिया गया, लेकिन उसकी कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई। बाद में 2 और संदिग्धों के छिपे होने की खबर आई।
फिलहाल ऑपरेशन जारी है। पुलिस आतंकियों पर फायरिंग कर रही है। ATS और पुलिस की टीम घर में घुस गई है। खबर है कि एक आतंकी को गोली लगी है। ATS दोनों आतंकियों को जिंदा पकड़ने की कोशिश कर रही है।
एनकाउंटर शुरू होने के बाद ATS ने संदिग्ध से बात करने की कोशिश की। लेकिन उसने कहा कि वह जान दे देगा, पर सरेंडर नहीं करेगा। इसके बाद फायरिंग तेज हो गई। रात को गैस कटर के जरिए दीवार में छेदकर एटीएस कमांडोज ने घर के अंदर का जायजा लिया। डॉक्टरों के साथ कमांडोज घर के अंदर दाखिल हुए। इसके बाद संदिग्ध के मारे जाने की पुष्टि हुई।
एडीजी एलओ ने फायरिंग की पुष्टी की। बता दें कि हाजी कालोनी मस्जिद के पास स्थित एक घर के अंदर आतंकी छिपे हैं। कमांडों ने आतंकी को जिंदा पकड़ने के लिए संदिग्ध के कमरे में आंसू गैस छोड़ी पर आतंकी फायरिंग कर रहा है। आईजी एटीएस असीम अरूण, एडीजी एटीएस दलजीत चौधरी सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।
खुफिया जानकारी मिलने के बाद में एटीएस ने संदिग्धों को घर में ही घेर लिया था। इसके बाद अांतकियों की ओर से गोलीबारी शुरू की गई। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि घर में कितने आतंकी छिपे हुए हैं। मगर, बताया जा रहा है कि घर में तीन आतंकी मौजूद हो सकते हैं।
मीडिया में आ रही शुरूआती रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि एक आतंकी का नाम सैफुल्लाह है और यह संदिग्ध एमपी में एक ट्रेन में मंगलवार सुबह हुए ब्लास्ट की साजिश में शामिल था। यूपी एटीएस ने कानपुर-इटावा से तीन सस्पेक्ट अरेस्ट किए। वहीं, एमपी पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया। इन्हीं गिरफ्तारियों के बाद इस संदिग्ध के लखनऊ में छिपे होने का इनपुट मिला।
भोपाल-उज्जैन ट्रेन धमाका

मध्य प्रदेश के कालापीपल में भोपाल-उज्जैन ट्रेन की जनरल बोगी में 7 मार्च 2017 की सुबह जो धमाका हुआ, उससे भी इस आतंकी के तार जुड़े बताए जा रहे हैं। यह जगह शाजापुर के पास स्थित है। हालांकि, शुरूआत में बताया गया था कि यह धमाका मोबाइल चार्ज करने के दौरान हुआ था। मगर, अब नई जानकारी सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो