scriptऑस्ट्रेलिया में बोले PM मोदी- मंदिरों पर हमले मंजूर नहीं, एंथनी अल्बनीज ने एक्शन का दिया भरोसा | Attacks on temples are not acceptable PM Modi said in Australia anthony albanese assured action | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया में बोले PM मोदी- मंदिरों पर हमले मंजूर नहीं, एंथनी अल्बनीज ने एक्शन का दिया भरोसा

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2023 08:52:31 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने सिडनी में दोनों देशों के बीच समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मंदिरों पर हमला स्वीकार्य नहीं। इस पर PM अल्बानीज ने सख्त कदम उठाने का भरोसा दिया है।

Narendra Modi and  Anthony Albanese

Narendra Modi and Anthony Albanese

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे और वहां के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी और एंथनी अल्बनीज ने व्यापार, रक्षा, तकनीक समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एंथनी अल्बनीज ने जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं और अलगाववादी हमले के मुद्दों को उठाया है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के सौहार्द्रपूर्ण रिश्तों को कोई भी तत्व अपने विचारों अथवा एक्शन से आघात पहुंचाए ये हमें स्वीकार्य नहीं है। वहीं एंथनी अल्बनीज ने सख्त कदम उठाने का भरोसा दिया।


PM मोदी बोले, मंदिरों पर हमला स्वीकार्य नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और उन्होंने पहले भी ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के मुद्दे पर चर्चा की है। पीएम मोदी ने एक बार फिर इस मामले पर चर्चा की। पीएम मोदी ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने उन्हें इस तरह की तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था।


अल्बनीज ने सख्त कदम उठाने का दिया भरोसा

पीएम मोदी ने ने कहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के सौहार्दपूर्ण रिश्तों को कोई भी तत्व अपने विचारों या कार्रवाई से आघात नहीं पहुंचाए। यदि ऐसा होता है तो हम इसको स्वीकार्य नहीं करते है। इसके साथ ही आगे कहा कि पीएम अल्बनीज ने इसके संबंध में जो कदम उठाए हैं, मैं उनको धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझे एक बार फिर से आश्वासन दिया है कि वह ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएंगे।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के स्टेडियम में मोदी-मोदी के ज़बरदस्त नारे, जानिए क्या कहा भारतीय पीएम ने अपने संबोधन में


अलगाववादी बना रहे हैं मंदिरों को निशाना

आपको बता दें कि इस साल जनवरी महीने में खालिस्तानी अलगाववादियों ने ऑस्ट्रेलिया में स्थित कई हिन्दू मंदिरों को निशाना बनाया था। इसके बाद मार्च में ब्रिस्बेन में स्थित एक प्रमुख हिंदू मंदिर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पर खालिस्तान समर्थकों द्वारा हमला का दिया था। ऑस्ट्रेलिया में बीते दो माह के दौरान हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की यह चौथी घटना थी।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया पहुंचे PM मोदी का जोरदार स्वागत, अब लिटिल इंडिया के नाम से जाना जाएगा सिडनी का हैरिस पार्क



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो