scriptपहलवानों के समर्थन में आए बाबा रामदेव, कहा- कुश्ती संघ का मुखिया रोज बहन, बेटियों के बारे में बकवास करता है, तुरंत हो गिरफ्तार | Baba Ramdev supports wrestlers says wrestling association head should be arrested immediately | Patrika News

पहलवानों के समर्थन में आए बाबा रामदेव, कहा- कुश्ती संघ का मुखिया रोज बहन, बेटियों के बारे में बकवास करता है, तुरंत हो गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2023 08:33:12 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को योग गुरु बाबा रामदेव से कड़ी चुनौती मिली है। धरना दे रहे पहलवानों का समर्थन करते हुए बाबा रामदेव ने बृजभूषण शरण सिंह की तुरंत गिरफ्तारी की मांग उठाई है।

 पहलवानों के समर्थन में आए बाबा रामदेव, बृजभूषण की गिरफ्तारी की उठाई मांग

पहलवानों के समर्थन में आए बाबा रामदेव, बृजभूषण की गिरफ्तारी की उठाई मांग

Baba Ramdev Supports Wrestlers: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना एक महीने से ज्यादा समय से जारी है। उनपर महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण का आरोप है। इस मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तीन एफआईआर भी हुई, लेकिन उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। इस बीच धरना दे रहे रेसलर्स को कई दलों, नेताओं, सामाजिक संगठनों का साथ मिला है। इसी कड़ी में अब पहलवानों को योगगुरु बाबा रामदेव का साथ भी मिला है। योगगुरु बाबा रामदेव ने धरना दे रहे पहलवानों का समर्थन करते हुए कहा कि कुश्ती संघ का मुखिया रोज बहन-बेटियों के बारे में बकवास करता है, उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।



यौन उत्पीड़न का आरोप लगना बेहद शर्मनाक बात

राजस्थान के भीलवाड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं। उनकी तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए। बाबा ने कहा कि देश के पहलवानों का जंतर मंतर पर बैठना और कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगना यह बहुत ही शर्मनाक बात है। ऐसे व्‍यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के पीछे भेजना चाहिए।


 


रोज बहन-बेटियों के लिए बकवास करते हैं बृजभूषणः रामदेव

बाबा रामदेव ने न केवल बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की बल्कि उनके बयानों को लेकर भी निशाने पर लिया। बाबा रामदेव ने कहा कि वह रोज मुंह उठाकर बार-बार मां-बहन-बेटियों के लिए बकवास करता है यह बहुत ही निंदनीय कुकृत्‍य और पाप है।

मालूम हो कि पहलवानों के धरने के बीच बृजभूषण शरण सिंह ने देश को पदक दिलाने वाली विनेश फोगाट को मंथरा तक कहा था। भाजपा सांसद ने इस आंदोलन को तीन पति-तीन पत्नियों का विरोध बताया था। इसके अलावा बृजभूषण शरण सिंह ने इस आंदोलन को खालिस्तान से भी जोड़ा था।

यह भी पढ़ें – रेसलर्स का पैदल मार्च, बृजभूषण की ‘3 पति, 3 पत्नी’ वाले बयान पर बजरंग का पलटवार

 


खालिस्तान की तरफ बढ़ रहा आंदोलनः बृजभूषण

इधर पहलवानों के धरने पर बृजभूषण सिंह ने कहा है कि यह आंदोलन खालिस्तान की तरफ बढ़ रहा है। बजरंग पुनिया सिर काटने की भाषा बोल रहे हैं। कांग्रेस या किसान नेता क्या सिर काटने का समर्थन करेंगे। इनके आंदोलन में पीएम मोदी और सीएम योगी के खिलाफ नारा लगता है। 5 जून को अयोध्या में 11 लाख लोग इकठ्ठा होंगे।

28 को संसद के पास महापंचायत करेंगे पहलवान

दूसरी ओर धरने पर बैठे पहलवानों ने ऐलान किया है कि हम 28 मई को संसद पर महापंचायत करेंगे और हरियाणा में खाप से जुड़े लोग सिंघू बार्डर से आएंगे। हमें अभी पुलिस प्रशासन से महापंचायत को लेकर परमिशन नहीं मिली है।

नई संसद के सामने महिला महापंचायत करेंगे पहलवान

साक्षी मलिक ने कहा है कि हम सभी महिला सांसदों को महा पंचायत में आने का निमंत्रण देते हैं। साक्षी ने बताया कि यूपी से किसान और मजदूर गाजीपुर बॉर्डर के जरिए दिल्ली आएंगे। राजस्थान से भी खाप पंचायतें संसद भवन के सामने आएंगी। साढ़े 11 बजे नई संसद के सामने मार्च करेंगे।

यह भी पढ़ें – बजरंग पुनिया ने स्वीकारी बृजभूषण सिंह की शर्त, कहा- नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं पहलवान

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो