scriptजो किया खुल्लम-खुल्ला किया, अयोध्या, गंगा और तिरंगे के लिए जेल जाने को तैयार: उमा | Babri Masjid Demolition Case: Uma Bharti statement on Rammandir and Kashir | Patrika News

जो किया खुल्लम-खुल्ला किया, अयोध्या, गंगा और तिरंगे के लिए जेल जाने को तैयार: उमा

Published: Apr 19, 2017 02:40:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वहां किसी तरह की आपराधिक साजिश नहीं थी, जो कुछ किया खुल्लम खुल्ला किया।

बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वहां किसी तरह की आपराधिक साजिश नहीं थी, जो कुछ किया खुल्लम खुल्ला किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या, गंगा और तिरंगे के लिए मैं जेल जाने के लिए तैयार हूं। आज ही रात को अयोध्या जा रही हूं और वहां जाकर रामलला के दर्शन करूंगी। 
सर्वोच्च न्यायालय ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में अहम फैसला सुनाते हुए वरिष्ठ भाजपा नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह और उमा भारती को आपराधिक साजिश में संलिप्त करार दिया। इन नेताओं पर आपराधिक साजिश रचने का मुकदमा चलेगा।
बाबरी विध्वंस मामला: आडवाणी-जोशी समेत 13 BJP नेताओं पर चलेगा केस, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उमा ने कहा कि हां मैं 6 दिसंबर को वहां पर मौजूद थी, इसमें साजिश की कोई बात नहीं। अयोध्या आंदोलन में मेरी भागीदारी का गर्व रहा है। कांग्रेस द्वारा इस्तीफा मांगने पर बात पर उमा ने कहा जो 1984 की सिख विरोधी हिंसा के पीछे थे उन्हें इस्तीफा मांगने को कोई हक नहीं। उमा ने कहा कि अपराध अभी साबित नहीं हुए, इस्तीफे का सवाल ही नहीं। वकील कोर्ट में अपनी बहस करेंगे।
#BabriMasjid: जस्टिस लिब्राहन ने बाबरी रिपोर्ट में किया था ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द का जिक्र

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं आज रात अयोध्या जा रही हूं। मैं वहां संकल्प करूंगी की राम मंदिर तो बनकर रहेगा। कोर्ट के बाहर हल की स्थिति बनेगी। मुझे अयोध्या में मंदिर बनते और कश्मीर में तिरंगा लहराते देखना है। उन्होंने कहा कि मेरे जैसा व्यक्ति पद के पद से चिपकने वाला नहीं है। गंगा साफ करके रहूंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो