scriptbank will remain closed 5 days this week | Bank Holidays in January: इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्ट | Patrika News

Bank Holidays in January: इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्ट

अगर आपको भी इस हफ्ते बैंक का कोई काम है तो जान लीजिए के 11 जनवरी से 16 जनवरी तक 5 दिन बंद रहेंगे बैंक। ये छुट्टियां स्थानीय स्तर पर हैं, इसलिए जरूरी नहीं कि आपका नजदीकी बैंक भी बंद हो। देख लीजिए आपके राज्य में किस दिन बंद रहेंगे बैंक।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2022 04:01:22 pm

जनवरी के दूसरे हफ्ते में 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, अगर आपको भी इस हफ्ते बैंक से जुड़ा कोई काम है तो आप उसे आज ही निपटा लें क्योंकि कल मंगलवार यानी 11 जनवरी से 16 जनवरी के बीच बैंक बंद रहेंगे। इस दौरान बैंको में कोई कार्य नहीं होगा हालांकि ये छुट्टियां राज्य के हिसाब से हैं। इसलिए आप इस लिस्ट में अपने राज्य के बैंकों की छुट्टी की तारीख जान लें।जनवरी 2022 में बैंकों की कुल 16 छुट्टियां है यानी 30 में से 16 दिन बैंक बंद रहेंगे।
bank_closed_amp.png
Bank will remain closed 5 days this week
RBI जारी करता है लिस्ट:
आपको बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ही बैंकों की इन छुट्टियों की लिस्ट को जारी करता है। (RBI) आरबीआई साल के शुरुआत में ही 12 महीने की बैंकिग छुट्टियों की लिस्ट जारी कर देता है, जिससे कर्मचारी और ग्राहकों दोनों को किसी भी तरह की परेशानी न हो।

इस हफ्ते की छुट्टियां:

11 जनवरी 2022 - मिशनरी दिवस मिजोरम (आइजोल)
12 जनवरी 2022 - स्‍वामी विवेकानंद जयंती की छुट्टी रहेगी (कोलकाता)
14 जनवरी 2022 - मकर संक्रांति पर कई राज्यों में छुट्टी रहेगी (अहमदाबाद और चेन्नई)
15 जनवरी 2022 - पोंगल पर आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, तमिलनाडु छुट्टी रहेगी
16 जनवरी 2022 - देश भर में सप्ताहिक छुट्टी

जनवरी में और भी हैं छुट्टियां:
18 जनवरी 2022 - थाईपुसम उत्सव (चेन्नई)
22 जनवरी 2022 - चौथे शनिवार
23 जनवरी 2022 - नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती, पूरे देश में वीक ऑफ
26 जनवरी 2022 - गणतंत्र दिवस पूरे देश में छुट्टी रहेगी
30 जनवरी 2022 - रविवार
राष्ट्रीय छुट्टियों की सूची:

26 जनवरी गणतंत्र दिवस, 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस और 2 अक्टूबर गांधी जयंती को सभी बैंक एक साथ बंद रहते हैं। देश में ये तीनों झुट्टियां राष्ट्रीय अवकाश के रूप में दर्ज हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में दिवाली, क्रिसमस, ईद, गुरु नानक जयंती, गुड फ्राइडे के दिन भी बैंक बंद रहते हैं। महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को और हर रविवार को बैंक बंद रहते हैं। एक महीने मैं 4 शनिवार होते हैं और पांचवां शनिवार हो तो वह वर्किंग डे होता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेततीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षणInd vs SA: चेतेश्वर पुजारा कर बैठे बड़ी भूल, कीगन पीटरसन को दिया जीवनदान; हुए ट्रोल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.