scriptBengal Assembly pass resolution condemning Nupur Sharma remark Prophet | पश्चिम बंगाल विधानसभा में पैगंबर मामले में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रस्ताव पास | Patrika News

पश्चिम बंगाल विधानसभा में पैगंबर मामले में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रस्ताव पास

पश्चिम बंगाल विधानसभा ने सोमवार को पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की टिप्पणी की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया गया है। राज्य के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने सदन में यह प्रस्ताव पेश किया।

नई दिल्ली

Published: June 20, 2022 05:41:52 pm

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणियों को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा में निंदा प्रस्ताव पास किया गया है। इसे लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा भी हुआ। भाजपा विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में सदन से वॉकआउट किया। पैंगबर के अपमान को लेकर देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे, जिसके बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र व बंगाल समेत कुछ राज्यों में केस दर्ज किए गए हैं। कोलकाता पुलिस के समक्ष नूपुर शर्मा को आज पेश होना था, लेकिन उन्होंने 4 सप्ताह का समय मांगा है।
पश्चिम बंगाल विधानसभा में पैगंबर मामले में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रस्ताव पास
पश्चिम बंगाल विधानसभा में पैगंबर मामले में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रस्ताव पास
ममता सरकार कई बार नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर चुकी हैं। वहीं प्रस्ताव में ममता सरकार ने आरोप लगाया कि भाजपा नफरत की राजनीति करती रही है। विधानसभा में बंगाल सरकार ने कहा कि बीजेपी उकसाने, भड़काने और घृणा की राजनीति का रास्ता अपना रही है।
वहीं ममता बनर्जी ने कहा, "जब हमारे राज्य में इस मामले को लेकर हिंसा हुई तो हमने कार्रवाई की, लेकिन ऐसा कैसे हुआ कि नूपुर शर्मा की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। मुझे पता है कि उसकी गिरफ्तारी नहीं होगी। नूपुर ने कोलकाता पुलिस से चार हफ्ते का समय मांगा है।"

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शरद पवार की 21 जून की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी

राज्य के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने सदन में आज यह प्रस्ताव पेश किया। पैंगबर मोहम्मद के खिलाफ नूपुर शर्मा द्वारा किए गए आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर आनन-फानन में सदन में प्रस्ताव पेश किया गया था। इस प्रस्ताव को पेश किए जाने का कार्यक्रम पहले से तय नहीं था। नूपुर शर्मा विवाद में मामला विचाराधीन होने के चलते किसी का नाम लिए बगैर ही यह निंदा प्रस्ताव पास किया गया।
दूसरी तरफ, सदन में इस निंदा प्रस्ताव के खिलाफत में उतरी बीजेपी ने पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन किया और विपक्षी दल सदन की कार्रवाई छोड़कर वॉकआउट कर गया। बता दें, नूपुर शर्मा के विवादि बयान के बाद मुस्लिम समुदाय समेत विपक्ष के नेताओं ने शर्मा के बयान कि निंदा की थी और उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी। इसके बाद भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंज कर दिया है।

यह भी पढ़ें

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा - 'अग्निपथ के जरिए BJP बनाएगी अपना कैडर बेस'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के निवास पहुंचे एकनाथ शिंदेMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनKangana Ranaut ने Uddhav Thackeray पर कसा तंज, कहा- 'हनुमान चालीसा बैन किया था, इन्हें तो शिव भी नहीं बचा पाएंगे'उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.