scriptबेंगलुरु से पटना जाने वाली फ्लाइट की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, इंजन खराब होने की चेतावनी | Bengaluru Patna GoAir Flight An Emergency Land At Nagpur Airport Due To Technical Glitch | Patrika News

बेंगलुरु से पटना जाने वाली फ्लाइट की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, इंजन खराब होने की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2021 02:31:52 pm

बेंगलुरु से पटना जा रहे विमान को अचानक नागपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा। इससे पहले इंजन में खराबी के अलर्ट से विमान में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि पायलट की सूझबूझ और समय पर अलर्ट करने की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया

Bengaluru-Patna Flight
नई दिल्ली। बेंगलुरू से पटना ( Bengaluru-Patna Flight) जाने वाली गो फर्स्ट फ्लाइट ( Go First Flight ) की इमरजेंसी लैंडिंग ( Emergency Landing )की खबर सामने आई है। दरअसल पटना जा रहे इस विमान को आपातकाल में नागपुर में उतारा गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक इंजन में खराबी के अलर्ट के बाद इस विमान को नागपुर एयरपोर्ट (Nagpur Airport) डायवर्ट कर दिया गया। बता दें कि इस फ्लाइट में कुल 139 यात्री सवार थे।

यह भी पढ़ेंः आउट ऑफ कंट्रोल हुआ कोरोना वायरस, गवर्नर ने किया डिजास्टर इमरजेंसी का ऐलान, अगले वर्ष इस महीने तक रहेगी लागू

बेंगलुरु से पटना जा रहे विमान को अचानक नागपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराना पड़ा। इससे पहले इंजन में खराबी के अलर्ट से विमान में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि पायलट की सूझबूझ और समय पर अलर्ट करने की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया।
इंजन में खराबी की चेतावनी की सूचना के बाद विमान के कैप्टन को एहतियात के तौर पर इंजन को बंद करना पड़ा। इसके बाद कैप्टन ने सूझ-बूझ के साथ विमान को सुरक्षित नागपुर एयरपोर्ट पर लैंड करवाया।
गो फर्स्ट के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है। प्रवक्ता के मुताबिक सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार दिया गया है और जलपान करवाया गया है। यात्रियों के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की गई है।
यह भी पढ़ेँः कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे के बीच पीएम मोदी ने उठाया बड़ा कदम, जानिए अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा

चार दिन पहले बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग
बता दें कि चार दिन पहले देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोमवार देर रात दिल्ली से बेंगलुरु जा रहे विमान की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग करना पड़ी थी। हालांकि तब तकनीकी तौर पर कोई खामी नहीं थी, उस दौरान विमान में सवार एक महिला यात्री को सीने में दर्द हुआ था, इसके बाद मेडिकल बेसिस पर विमान को इंदौर एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। महिला यात्री को तुरंत एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो