scriptBharat Bandh today against agneepath scheme states heighten security | अग्निपथ योजना के खिलाफ कई संगठनों का आज भारत बंद, RAF और GRP अलर्ट | Patrika News

अग्निपथ योजना के खिलाफ कई संगठनों का आज भारत बंद, RAF और GRP अलर्ट

Bharat Bandh against agneepath scheme : आज इस नई सेना भर्ती योजना के खिलाफ भारत बंद बुलाया गया है। इसे लेकर देश के कई राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में धारा 144 लागू की गई है। बिहार के 20 जिलों में इंटनेट बंद कर दिया गया। राज्य सरकारों ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। RAF और GRP को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

नई दिल्ली

Published: June 20, 2022 08:42:52 am

Bharat Bandh against Agneepath Scheme : केंद्र सरकार की नई सेना भर्ती अग्निपथ योजना के खिलाफ बीते कुछ दिनों से देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे है। कई जगह आगजनी और हिंसा की घटना भी सामने आई है। अग्निपथ योजना के खिलाफ आज कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान किया है। हिंसक प्रदर्शन को देते हुए आज कई जगह स्कूलों को बंद रखा गया है। इसके अलावा इंटरनेट सेवाएं भी बाधित रहेगी। राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में धारा 144 लागू की गई है। भारत बंद को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारों ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। RAF और GRP को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों को हिंसा करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।

Bharat Bandh against agneepath scheme
Bharat Bandh against agneepath scheme

दिल्ली में धारा 144, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा पुलिस अलर्ट
भारत बंद के दौरान दिल्ली एनसीआर में प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट है। नोएडा में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर खास नजर रखी जा रही है। अग्निपथ योजना के खिलाफ आज संभावित भारत बंद को ध्यान में रखते हुए राजस्थान, पंजाब और हरियाणा पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही पंजाब में सभी बड़े सैन्य कोचिंग संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, राजस्थान और हरियाण में भी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें

Agnipath Scheme के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, BJP बोली- राहुल-प्रियंका पर युवाओं को भरोसा नहीं



बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट बंद
भारत बंद के दौरान बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। अग्निपथ योजना के विरोध में इन जिलों में हिंसा हुई थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज का जनता दरबार भी रद्द कर दिया है। प्रदेश के कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, गया, मधुबनी, जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा जिले में इंटरनेट बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें

'अग्निवीरों को BJP ऑफिस की सिक्योरिटी में प्राथमिकता' बयान पर घिरे कैलाश विजयवर्गीय, सुरजेवाला बोले- हदें पार कर गया भाजपाई अहंकार




झारखंड में आज सभी स्कूलें बंद
अग्निपथ योजना के विरोध का असर मध्य भारत में पड़ रहा है। युवाओं के बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए आज झारखंड में सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी है कि छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सोमवार के दिन झारखंड में सभी स्कूल बंद रहेंगे।


केरल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
केरल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने कहा है कि आज भारत बंद के दौरान हिंसा या सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए पूरा बल ड्यूटी पर होगा। केरल में जिला पुलिस प्रमुखों को व्यवसायों को जबरन बंद करने से रोकने और अदालतों, राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) और सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के कार्यालयों के साथ-साथ सरकारी कार्यालयों और संस्थानों को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, इस मुद्दे पर हो सकती है चर्चाMaharashtra: ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को फिर भेजा समन, जमीन घोटाले के मामले में 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहाUdaipur में नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट करने पर युवक की गला काटकर हत्या, सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियोPunjab: सीएम भगवंत मान का ऐलान, अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा में लाएंगे प्रस्ताव, होगा किसान आंदोलन जैसा विरोध!Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में LoC के पास भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद जब्तहाईकोर्ट ने ब्यूरोक्रैसी को दिखाया आईना, कहा- नहीं आता जांच करना, सरकार को भी कठघरे में किया खड़ाMumbai Building Collapse: कुर्ला कॉम्प्लेक्स हादसे के बाद एक्शन में BMC, इलाके के 3 जर्जर इमारतों को गिराने का आदेशजानिए क्यों ' मुंबई के फैंटम' के नाम से मशहूर थे अरबपति कारोबारी पालोनजी मिस्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.