scriptbhupesh baghel claims congress will win 75 seats on chhattisgarh exit poll know what other said | Exit Poll 2023: एग्जिट पोल पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान, जानिए अन्य नेताओं ने क्या कहा | Patrika News

Exit Poll 2023: एग्जिट पोल पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने दिया बड़ा बयान, जानिए अन्य नेताओं ने क्या कहा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2023 08:42:14 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

पांचो राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल आ चुका है। इसी बीच छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि सारे एग्जिट पोल गलत साबित होंगे।

bhupesh_baghel_pic.jpg

सारे एग्जिट पोल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की क्लियर मैंडेट के साथ सरकार बनाने का अनुमान लगाया है। अब एग्जिट पोल पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "एग्जिट पोल के आंकड़ों में समानता नहीं है लेकिन 2 दिन बाद तो सभी आंकड़े एक समान होंगे, एग्जिट पोल चलने दीजिए, सरकार हमारी बनेगी, भारी बहुमत से बनेगी। हमने 75 पार का लक्ष्य रखा था, हम उसी के आसपास रहेंगे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त दिख रही है।"


ठाकरे बोले- तेलंगाना में कांग्रेस को मिलेगी 70 सीटें

एग्जिट पोल्स पर कांग्रेस महासचिव और तेलंगाना के प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने कहा कि राज्य के लोग चाहते हैं कि कांग्रेस सरकार बनें। बीआरएस की सरकार अपने वादे पूरे करने में विफल रही है। हम यहां 70 से अधिक सीटें जीतेंगे। उन्होंने आगे कहा, सभी सर्वे कह रहे हैं कि कांग्रेस को बहुमत मिलेगा और पार्टी हाई कमान मुख्यमंत्री के चेहरे का फैसला करेगा।


छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा, "यह संतोष का विषय है कि जो प्रोजेक्शन है उसमें कांग्रेस आगे है, मेरा मानना है कि 60 सीटों के आसपास कांग्रेस जाएगी। जब आप सरकार में रहते हैं तो कई बार ऐसा होता है आप उम्मीदों पर पूरा खरे नहीं उतर पाते हैं, जो काम आप करते हैं उसके अलावा अगर आप जो काम आप नहीं करते हैं वह ज़्यादा दिखता है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस आएगी। राजस्थान चुनौतीपूर्ण वाला है। गहलोत जी ने कई काम किए हैं, वहां वसुंधरा जी को आगे न करके गहलोत जी ने जो काम किया है यह कांग्रेस को आगे बढ़ाएगा।"

यह भी पढ़ें: 2018 में राजस्थान, एमपी समेत इन पांच राज्यों कितना सही साबित हुई थी एग्जिट पोल? जानिए सारा गुणा-गणित


एग्जिट पोल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मैंने पहले ही कहा था कि मध्य प्रदेश में कोई कांटे की टक्कर नहीं है। बीजेपी भारी बहुमत से जीतेगी...एग्जिट पोल जो कह रहा है वो लगभग जन भावनाएं हैं और हम बहुमत से जीत रहे हैं"


3 राज्यों में बनेगी एनडीए सरकार- अठावले

एग्जिट पोल्स पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा-राजग की सरकार बनेगी। हमें लोगों का फैसला मंजूर है।

ट्रेंडिंग वीडियो