scriptदेशभर में गैंगस्टर्स के टेरर लिंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पंजाब समेत 50 जगहों पर NIA की छापेमारी | Big action on Terror network and ISI link, NIA raids at about 50 places in the country | Patrika News

देशभर में गैंगस्टर्स के टेरर लिंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पंजाब समेत 50 जगहों पर NIA की छापेमारी

Published: Sep 12, 2022 10:05:17 am

Submitted by:

Mahima Pandey

NIA Raid: जांच एजेंसी ने उत्तर भारत में करीब 50 ठिकानों पर आज छापेमारी की। आतंकी कनेक्शन, हथियार तस्करी और गैंग वॉर पर लगाम कसने के लिए ये एक्शन लिया गया है।

NIA Conducted Multiple Searches In Assam In ULFA Recruitment Case Seize Weapons

NIA Conducted Multiple Searches In Assam In ULFA Recruitment Case Seize Weapons

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टरों पर भारी कार्रवाई करते हुए आज पूरे उत्तर भारत में लगभग 50 स्थानों पर छापेमारी की। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली और आसपास के इलाकों में कई गैंगस्टरों से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। इन गैंगस्टरों का कनेक्शन आतंकवाद और ISI से भी सामने आया है। ऐसे में NIA का एक्शन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जांच एजेंसी को अंदेशा है कि देशभर में ये गैंगस्टर अवैध गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं और वो भी आतंकवादी संगठनों की मदद से। इस दौरान NIA ने गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के धुतरावाला में स्थित घर पर भी छापेमारी की है। वहीं, एनआईए ने हरियाणा के यमुनानगर में गैंगस्टर काला राणा के आवास और पंजाब के फरीदकोट में गैंगस्टर विनय देवड़ा के आवास पर भी छापेमारी की।

NIA से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि कुछ आतंकी मामलों की जांच में गैंगस्टरों और आतंकवादियों के बीच सांठगांठ का खुलासा होने के बाद भारत और विदेशों से सक्रिय विभिन्न गैंगस्टर एजेंसी के रडार पर थे। ये छापेमारी खालिस्तानी आतंकवादियों से लिंक को लेकर भी ये कार्रवाई की जा रही है।

इसस पहले NIA ने लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना समेत दस गैंगस्टर का डॉजियर तैयार किया था। इसमें NIA ने जानकारी दी थी कि गैंगस्टर के गुर्गे पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, और राजस्थान में काफी ऐक्टिव हैं और इनके गैंग कनाडा और दुबई से भी ऑपरेट किये जाते हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टरों के खिलाफ UAPA की धारा भी लगाई थी।
यह भी पढ़ें

9/11 आतंकी हमले की बरसी: जब दहल उठा था दुनिया का सबसे ताकतवर देश


दरअसल, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से पंजाब के गैंगस्टर्स का ISI और खालिस्तानी आतंकियों के साथ लिंक सामने आया था। ये गैंगस्टर विदेशों से बड़े पैमाने पर हथियार भी मँगवा रहे हैं और टारगेट किलिंग कर रहे हैं। इसके बाद से ये देशभर के गैंगस्टर्स NIA के रडार पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो