scriptbig blow to Hemant Soren before floor test did not get relief from Jharkhand HC court sought answer from ED | फ्लोर टेस्ट से पहले हेमंत सोरेन को झटका, झारखंड HC से नहीं मिली राहत, ED से कोर्ट ने मांगा जवाब | Patrika News

फ्लोर टेस्ट से पहले हेमंत सोरेन को झटका, झारखंड HC से नहीं मिली राहत, ED से कोर्ट ने मांगा जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2024 12:10:50 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

झारखंड के फ्लोर टेस्ट से पहले पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है। हेमंत को कोर्ट ने जमानत नहीं दी है।

jharkhand_hc.jpg

आज झारखंड में महागठबंधन सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी इसमें भाग लेंगे। लेकिन इससे पहले ईडी की कार्रवाई और अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की क्रिमिनल रिट पर झारखंड हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई, जिसमें उन्हें कोई राहत नहीं मिल पाई। हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच ने सोरेन की याचिका पर ईडी से जवाब मांगा है। एजेंसी को आगामी 9 फरवरी तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है। कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 12 फरवरी की तारीख मुकर्रर की है।

 

गिरफ़्तारी के पीछे की ठोस आधार नहीं- सोरेन

सोरेन ने अपनी याचिका में कहा है कि ईडी ने उनके खिलाफ झूठे आरोप में मुकदमा किया है। उनकी गिरफ्तारी के पीछे भी कोई ठोस आधार नहीं है। गौरतलब है कि सोरेन ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ 31 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में भी एसएलपी दाखिल की थी, लेकिन जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने हेमंत सोरेन को पहले झारखंड हाईकोर्ट जाने को कहा।

देर रात वापस रांची लौटे विधायक

झारखंड से हैदराबाद गए विधायक रविवार रात वापस रांची लौट आए हैं। रांची एयरपोर्ट से विधायक सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। बता दें कि झारखंड में राजनीतिक उठापटक के बीच गठबंधन के 37 विधायकों को 2 फरवरी को दो चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद भेजा गया था। इससे पहले सभी बस और निजी गाड़ियों से एयरपोर्ट पहुंचे थे।

सभी विधायकों को हैदराबाद के लियोनिया रिजॉर्ट में रखा गया था। रात में यहां विश्राम करने के बाद सभी विधायक आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में शामिल होने पहुंचेंगे। आज मुख्यमंत्री चंपई सोरेन अपनी सरकार का शक्ति प्रदर्शन करते हुए बहुमत सिद्ध करेंगे। फ्लोर टेस्ट के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Paytm पर कोर्ट ने लगाया जुर्माना, मामला जान रह जाएंगे हैरान

यह भी पढ़ें: गलती से कह दिया कि CAA सात दिन में लागू कर दिया जाएगा

ट्रेंडिंग वीडियो