scriptBJP vs AAP: दिल्ली की राजनीति में बड़ा भूचाल, आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद और पूर्व मंत्री समेत कई नेता BJP में शामिल | Big temblor in Delhi politics former minister rajkumar anand and many leaders councilor join BJP | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP vs AAP: दिल्ली की राजनीति में बड़ा भूचाल, आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद और पूर्व मंत्री समेत कई नेता BJP में शामिल

BJP vs AAP: दिल्ली शराब नीति घोटाला केस में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को करारा झटका लगा है। केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे राजकुमार आनंद ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया।

नई दिल्लीJul 10, 2024 / 03:51 pm

Paritosh Shahi

BJP vs AAP: अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले से ही वो खुद और उनके कई बड़े नेता भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद है और अब आगामी विधानसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी के नेता अपने शीर्ष नेता पर गंभीर आरोप लगा कर साथ छोड़ रहे हैं। बुधवार को आप के पूर्व नेता और मंत्री राजकुमार आनंद ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और BSP में शामिल हुए थे, अब अब वो BJP में शामिल हो गए हैं। उनके साथ ही आप के सिटिंग एमएलए करतार सिंह तंवर, रत्नेश गुप्ता, सचिन राय, पूर्व विधायक वीना आनंद और पार्षद उमेद सिंह फोगाट ने भी दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में पार्टी ज्वाइन की।

राजकुमार आनंद ने अरविंद केजरीवाल पर लगाये गंभीर आरोप

अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके राजकुमार आनंद ने बुधवार को भाजपा का दामन थामने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दलितों के साथ धोखा और छल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह केजरीवाल सरकार में मंत्री थे। लेकिन, दलितों का कोई काम नहीं हो पा रहा था। वह लगातार दलितों के हितों से जुड़े मुद्दों को लेकर केजरीवाल के पास जाते थे। लेकिन, दलितों का काम करने में उनकी रुचि नहीं है।

दलित कल्याण फंड में भी किया घोटाला

दिल्ली सरकार में दलित कल्याण फंड में भी घोटाला किया गया, इसलिए उन्होंने केजरीवाल सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। यहां तक कि दलितों के नाम पर दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बावजूद केजरीवाल ने एक भी दलित को राज्यसभा सांसद नहीं बनाया।
राजकुमार आनंद ने अप्रैल में आप सरकार से इस्तीफा देने के बाद बसपा का दामन थामा था। लेकिन, बुधवार को उन्होंने अपनी पत्नी वीणा आनंद के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इन दोनों नेताओं के साथ-साथ आप विधायक करतार सिंह तंवर, आप पार्षद उमेद सिंह फोगाट और आप नेता रत्नेश गुप्ता सहित कई आप नेताओं ने भी भाजपा का दामन थाम लिया।

आप विधायक ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया तानाशाही का आरोप

भाजपा में शामिल होने के बाद आप विधायक करतार सिंह तंवर ने अरविंद केजरीवाल पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के नाम पर सत्ता में आने वाले आज खुद भ्रष्टाचार कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली को नरक बना दिया है और दिल्ली की जनता के विश्वास और भरोसे को तोड़ा है।
उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली की जनता के साथ धोखा और छल करने का आरोप लगाते हुए पूरे समर्पण से भाजपा के साथ काम करने की बात कही। वहीं, राजकुमार आनंद ने दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में शामिल होने को अपने लिए गर्व की बात बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वे पीएम मोदी के विजन को सीधे दिल्ली की जनता से कनेक्ट करने के लिए काम करेंगे।

Hindi News/ National News / BJP vs AAP: दिल्ली की राजनीति में बड़ा भूचाल, आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद और पूर्व मंत्री समेत कई नेता BJP में शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो