scriptBihar Assembly Speaker Vijay Sinha to meet PM Modi this evening | आज शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, जानिए क्या है मुलाकात की बड़ी वजह | Patrika News

आज शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, जानिए क्या है मुलाकात की बड़ी वजह

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा आज शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। आपको बता दे कि स्पीकर विजय सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह के लिए आमंत्रण देंगे।

नई दिल्ली

Published: May 12, 2022 04:16:35 pm

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा आज दिल्ली पहुंचे हैं। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। पीएमओ में शाम पांच बजे उनकी मुलाकात होगी। इस दौरान विजय कुमार सिन्हा पीएम मोदी को बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने का न्योता देंगे। दोनों नेताओं की मुलाकात आने वाले समय में बिहार की राजनीति और खासकर बिहार भाजपा तथा एनडीए की गतिविधियों के लिहाज से बेहद अहम मानी जा रही है।
आज शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, जानिए क्या है मुलाकात की बड़ी वजह
आज शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, जानिए क्या है मुलाकात की बड़ी वजह
दोनों नेताओं की मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब बिहार में सत्ताधारी एनडीए गठबंधन में आपसी तनातनी भी कई बार दिख चुकी है। बता दें, विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सीएम नीतीश और विजय सिन्हा के बीच सदन के अंदर ही तीखी नोकझोंक हुई थी। साथ ही विजय सिन्हा कई बार नीतीश सरकार की नीतियों की भी आलोचना कर चुके हैं। उन्होंने बिहार पुलिस की कार्यशैली पर भी कई सवाल उठाए थे।
तो वहीं बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता की पीएम मोदी से मुलाकात की खबरों के बीच कई तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं। सवाल उठ रहे हैं कि क्या मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा सीट पर बीजेपी की हुई करारी हार में भूमिहार समाज की नाराजगी की बात दिल्ली दरबार तक पहुंच चुकी है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि क्या पीएम मोदी ने भूमिहारों की नाराजगी पर बात करने के लिए ही विजय कुमार सिन्हा को मिलने का वक्त दिया है।
दूसरी तरफ, हाल के दिनों में नीतीश कुमार को बिहार के सीएम पद से हटाकर उप राष्ट्रपति बनाने, राज्य मंत्रीमंडल में फेरबदल की बातें भी हो रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी से होने वाली विजय सिन्हा की मुलाकात में बिहार की राजनीती पर भी चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें

Odisha News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ओडिशा के पूर्व विधायक की ED ने जब्त की 133 करोड़ की संपत्ति

तो वहीं दिल्ली में स्पीकर विजय कुमार सिन्हा और पीएम मोदी की होने वाली मुलाकात पर बिहार विधानसभा का कहना है कि यह औपचारिक भेंट होगी। विधानसभा कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि बिहार विधानसभा का शताब्दी समापन समारोह होने वाला है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी आमंत्रित करने का फैसला लिया गया है। इसलिए स्पीकर विजय सिन्हा खुद पीएम मोदी से मिलकर उन्हें आमंत्रण पत्र देने पहुंचे हैं।
कहा जा रहा है कि शताब्दी समापन समारोह के अलावा बिहार भाजपा की कार्यप्रणाली के मुद्दे पर भी पीएम मोदी से मंत्रणा होने की उम्मीद है। हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि विधानसभा के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में पीएम मोदी आएंगे या नहीं या फिर वे वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे। विजय सिन्हा की ओर से पीएम मोदी को कार्यक्रम में आने का अनुरोध किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

क्या है अंग्रेजों के जमाने का राजद्रोह कानून जिसे 75 सालों तक भी नहीं बदला जा सका

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.