scriptनीतीश कुमार को BJP का ऑफर, नित्यानंद ने कहा- महागठबंध टूटती है तो हम देंगे बाहर से समर्थन | bihar bjp chief nityanand rai says party may support nitish kumar if he will break mahagathbandhan | Patrika News

नीतीश कुमार को BJP का ऑफर, नित्यानंद ने कहा- महागठबंध टूटती है तो हम देंगे बाहर से समर्थन

Published: Jul 10, 2017 10:43:00 pm

नित्यानंद ने साफ तौर पर कहा है कि अगर राज्य सरकार पर किसी तरह का संकट आता है, तो बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार की सरकार चलती रहेगी।

Nityanand Rai

Nityanand Rai

बिहार की राजनीति में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। बेनामी संपत्तियों के मामले में जांच एजेंसियों द्वारा लगातार छापेमारी के बाद बीजेपी ने नीतीश कुमार की सरकार को बाहर से समर्थन देने की बात की है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने महागठबंधन को थामने के लिए नीतीश कुमार को ऑफर दिया है। नित्यानंद राय ने बयान देते हुए कहा है कि अगर नीतीश कुमार महागठबंधन से अलग होते हैं, तो बीजेपी उनकी सरकार को बाहर से समर्थन देगी। 
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, नित्यानंद ने साफ तौर पर कहा है कि अगर राज्य सरकार पर किसी तरह का संकट आता है, तो बीजेपी के समर्थन से नीतीश कुमार की सरकार चलती रहेगी। हमारा नीतीश सरकार को बाहर से समर्थन रहेगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हम सरकार में शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा उनका कहना कि डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव से सीएम नीतीश कुमार इस्तीफा लें, अगर वो इस्तीफा नहीं देते हैं तो उन्हें बर्खास्त कर दें। 
https://twitter.com/ANI_news/status/884422103314841600
तो वहीं सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को जद (यू) के पार्टी अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है। जबकि सोमवार को बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि तेजस्वी यादव राज्य के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। यहां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के सभी विधायकों ने भाग लिया था। 
राय ने इस दौरान लालू यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम बनने से पहले उनके पास इतनी संपत्ति नहीं थी। तो अब उनके पास कैसे इतनी अधिक संपत्ति हो गई है। लालू यादव को बताना चाहिए कि उनके पास ये संपत्ति आई कहां से। साथ ही कहा कि महागठबंधन में बने रहना नीतीश कुमार का फैसले पर निर्भर करता है। 
सीबीआई ने लालू प्रसाद व उनके परिवार के सदस्यों से जुड़े पटना, दिल्ली, रांची व गुरुग्राम के 12 ठिकानों पर शुक्रवार को छापेमारी की थी। जिसके बाद बेनामी संपत्तियों के मामले को लेकर राज्य के डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव पर मामला दर्ज होने के बाद विपक्ष उनसे लगातार इस्तीफे की मांग कर रहा है। ऐसे में एक बार फिर बिहार में महागठबंधन पर तलवार लटक रही है। 

ट्रेंडिंग वीडियो