scriptराजस्थान में शराबबंदी तो दूर सरकार ने लिया एेसा निर्णय, सीएम राजे से खफा हो गए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार | bihar cm nitish kumar slams rajasthan cm vasundhara raje on liquor ban | Patrika News

राजस्थान में शराबबंदी तो दूर सरकार ने लिया एेसा निर्णय, सीएम राजे से खफा हो गए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Published: Apr 11, 2017 04:21:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

शराबबंदी का सख्त निर्णय लेकर बिहार को देश में एक नजीर के तौर पर पेश करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे से नाराज चल रहे हैं।

शराबबंदी का सख्त निर्णय लेकर बिहार को देश में एक नजीर के तौर पर पेश करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे से नाराज चल रहे हैं। नीतीश कुमार ने वसुंधरा सरकार के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि राजस्थान सरकार चाहती ही नहीं है कि शराब की बिक्री में गिरावट आए। उन्होंने कहा कि यही कारण है जिसके चलते सरकार ने कर्इ स्थानों को राष्ट्रीय राजमार्ग आैर राज्य राजमार्ग की सूची से ही बाहर कर दिया है। 
पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय राजमार्ग आैर राज्य राजमार्ग के दोनों आेर 500 मीटर की दूरी तक सभी शराब की दुकानों को बंद करने का निर्देश जारी किया है, लेकिन राजस्थान की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का तोड़ निकालते हुए कर्इ जगहों को नेशनल हार्इवे आैर स्टेट हार्इवे की सूची से ही बाहर कर दिया। 
नीतीश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जतार्इ, लेकिव वे राजस्थान सरकार के इस कदम से नाराज हैं। उन्होंने सरकार के इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा है कि वसुंधरा सरकार ने ये निर्णय शराब की बिक्री में गिरावट न आने देने के लिए लिया है। 
हम आपको बता दें कि बिहार में शराबबंदी जैसा सख्त निर्णय लेने के बाद कर्इ राज्यों पर शराबबंदी को लेकर दबाव बढ़ गया है। राजस्थान में शराब के ठेकों को बंद करवाने की मांग पर जनता लगातार सड़कों पर उतरकर विरोध कर रही है, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। जानकारों का मानना है कि राजस्थान सरकार शराब से मिलने वाले मोटे राजस्व के चलते बिहार जैसा सख्त निर्णय नहीं ले पा रही है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो