script

गैंगरेप पर जीतन राम मांझी का बेतुका बयान, कहा- ‘राज्य की 12 करोड़ आबादी, इस तरह की घटना होती रहती है’

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2022 02:44:59 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Jitan Ram Manjhi Controversial Statement: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंन्दुस्तान अवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी ने गैंगरेप जैसी शर्मनाक घटना पर एक असंवेदनशील बयान दिया है। उन्होंने वैशाली जिले में ब्वॉयफ्रेंड के सामने हुई गैंगरेप की घटना को सरकार को बदनाम करने की साजिश बताया।

jitan.jpg

Bihar EX CM Jitan Ram Manjhi Controversial Statement on Gangrape in front of Boyfriend

Jitan Ram Manjhi Controversial Statement: बिहार के वैशाली जिले से चार दिन पहले ब्वॉयफ्रेंड के सामने एक नाबालिग से गैंगरेप की घटना सामने आई थी। इस घटना की जांच की जिम्मेदारी एसआईटी को दे दी गई है। इस शर्मनाक घटना के चौथे दिन आज चार आरोपी गिरफ्तार किए गए। लेकिन इस मामले में बिहार सरकार में शामिल हम पार्टी के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बेतुका बयान देकर नए विवाद को जन्म दे दिया है।

वैशाली की घटना पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि राज्य की आबादी 12 करोड़ है। इस तरह की घटना होती रहती है। उन्होंने एक बिहारी कहावत कहते हुए कहा कि एक साथ बर्तन रहता है तो ढनमन करते ही रहता है। इस कहावत का मतलब यह है कि एक साथ रहने पर इस तरह की घटनाएं होती ही रहती है।

 


इसके साथ-साथ जीतन राम मांझी ने वैशाली में हुए नाबालिग रेपकांड की घटना को सरकार को बदनाम करने की साजिश भी बताया। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना में साजिश भी हो सकती है। सरकार को बदनाम करने के लिए भी हो सकता है। लेकिन बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई तुरंत की जाती है। ऐसे में जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।


इधर वारदात के चौथे दिन बाद पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी एक फरार है। वैशाली पुलिस ने सिर्फ गिरफ्तारी की पुष्टि की है, लेकिन ये नहीं बताया है कि कौन-कौन गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। ऐसे में अनुसंधान प्रभावित नहीं हो इसलिए पकड़े गए आरोपियों के नाम का खुलासा अभी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें – प्रेमी जोड़े को पकड़ा, ब्वॉय फ्रेंड के सामने गर्लफ्रेंड का गैंगरेप, रेप का वीडियो भी किया वायरल


इधर गैंगरेप की घटना के बाद से नाबालिग छात्रा को पुलिस अपनी कस्टडी में रखे हुए है। आज चौथे दिन भी बच्ची को कस्टडी में रखा गया है। जो कानूनन गलत है। पुलिस इलाज और 164 का बयान दिलाने का हवाला देते हुए नाबालिग छात्रा को गायब किए है। इधर पीड़िता के परिजन और स्थानीय लोग आशंकित हैं। लोगों को अंदेशा है कि पुलिस अपने काम में लापरवाही बरत रही है और इस तरह आरोपियों की मदद कर रही है।


गौरतलब हो कि वैशाली के जंदाहा थाना क्षेत्र में प्रेमी से मिलने सुनसान खेत में पहुंची एक नाबालिग लड़की को कुछ मनचलों ने पकड़ लिया था। फिर पुलिस और ग्रामीणों का भय दिखाकर आरोपियों ने न केवल दोनों के कपड़े उतरवाए बल्कि 9वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप किया। साथ ही रेप का वीडियो भी बनाया। जिसके बाद वीडियो वायरल भी किया। मामले में वैशाली एसपी मनीष कुमार ने एसआईटी बनाकर जांच के निर्देश दिए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो