script

राष्ट्रपति चुनाव: बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद होंगे NDA के उम्मीदवार, अमित शाह ने की घोषणा

Published: Jun 19, 2017 02:40:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के उम्मीवार का नाम घोषित कर दिया है।

Ramnath Kovind
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के उम्मीवार का नाम घोषित कर दिया है। शाह ने भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार घोषित किया। अमित शाह ने कहा कि कोविंद हमेशा से ही पिछड़े आैर दलित वर्गों से संघर्ष करते रहे हैं। 

https://twitter.com/ANI_news/status/876719903230746624
कोविंद के नाम का एेलान करते हुए अमित शाह ने कहा कि इस बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद सोनिया गांधी से बात की है। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से भी इस बारे में बात की है। उन्होंने बताया कि इस फैसले के बारे में सभी को बताया गया है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से कहा है कि हम बातचीत करके इस बारे में बताएंगे। 
https://twitter.com/ANI_news/status/876720346770022401
दिल्ली स्थित भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में उम्मीदवार को लेकर करीब एक घंटे तक मंथन हुआ। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आैर अमित शाह के साथ सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत कुमार आैर थावरचंद गहलोत जैसे वरिष्ठ नेता शामिल रहे। 
कोविंद सुप्रीम कोर्ट आैर दिल्ली हार्इकोर्ट में वकालत कर चुके हैं आैर वे भाजपा के राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। कोविंद का नाम आगे कर विपक्षी दलों को भी साधने की कोशिश की गर्इ है। 
अमित शाह ने कहा कि कोविंद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रह चुके हैं आैर संसदीय समिति के सदस्य भी रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जतार्इ है कि कोविंद के नाम पर सभी दल सहमत होंगे। 

ट्रेंडिंग वीडियो