scriptBihar MLC Election Results 2022: NDA in drivers seat, RJD distant 2 nd | Bihar MLC Election 2022 Result: NDA को अभी तक मिलीं 13 सीटें, देखें कहां-किसने मारी बाजी | Patrika News

Bihar MLC Election 2022 Result: NDA को अभी तक मिलीं 13 सीटें, देखें कहां-किसने मारी बाजी

बिहार में आज MLC की 24 सीटों पर हुए चुनावों के नतीजे सामने आ रहे हैं जिसमें NDA सबसे आगे हैं जबकि 5 सीटों के साथ आरजेडी दूसरे स्थान पर है।

Updated: April 07, 2022 11:22:35 pm

बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार की 24 सीटों के लिए मतगणना जारी है और अभी तक 24 सीटों पर नतीजे आ गए हैं। इस चुनाव में 24 सीटों के लिए कुल 187 प्रत्याशियों ने अपनी किस्मत आजमाई। 24 सीटों के लिए 4 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। इन चुनावों में बीजेपी ने 12 और JDU ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। विधान परिषद के इस चुनाव में एक से अधिक प्रत्याशियों को वरीयता क्रम में वोट देने का विकल्प रहता है और इसी आधार पर वोटों की गिनती होती है। ये विधानसभा चुनावों से बिल्कुल अलग होता है। अब तक 20 सीटों पर नतीजे सामने आए हैं और एनडीए को 13 सीटें मिलीं हैं जिनमें बीजेपी को 7 और जेडीयू को 5 सीटों पर जीत मिली है, जबकि आरजेडी को 6 सीटें मिली है। वहीं, दो निर्दलीय विधायक भी जीते हैं।
Bihar MLC Election Results 2022: NDA in drivers seat, RJD distant 2 nd
Bihar MLC Election Results 2022: NDA in drivers seat, RJD distant 2 nd
-पूर्वी चंपारण सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी महेश्वर सिंह ने MLC का चुनाव 217 वोटों से जीत लिया है।
-मुजफ्फरपुर सीट की बात करें तो यहां एनडीए प्रत्याशी जेडीयू के दिनेश सिंह ने 4400 वोटों से जीत दर्ज की है।
-पूर्णिया अररिया किशनगंज विधान परिषद क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी और बीजेपी के उम्मीदवार डॉ दिलीप जायसवाल ने 7 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है।
-पश्चिमी चम्पारण से आरजेडी के इंजीनियर सौरभ कुमार ने 604 मतों से जीत दर्ज कर JDU प्रत्याशी राजेश राम को तीसरे नंबर पर धकेल दिया है।
-औरंगाबाद की सभी 6 विधानसभा सीटों पर आरजेडी का कब्जा है, लेकिन एमएलसी चुनाव में एनडीए प्रत्याशी दिलीप सिंह ने 284 जीत दर्ज की है।
-सासाराम से बीजेपी के संतोष कुमार सिंह जीते
-नवादा से निर्दलीय उम्मीदवार अशोक यादव की जीत

- राजधानी पटना से आरजेडी उम्मीदवार कार्तिक कुमार उर्फ कार्तिक मास्टर ने सत्ताधारी जेडीयू प्रत्याशी बाल्मीकी सिंह को हरा दिया है।
-छपरा जिले में बीजेपी के बागी इंजीनियर सच्चिदानंद राय ने करीब 2,850 मतों से जीत दर्ज की है। जब बीजेपी ने सच्चिदानंद राय का टिकट काटा तो उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की।
-सिवान से RJD प्रत्याशी विनोद जायसवाल ने 3046 वोट हासिल कर बड़ी जीत दर्ज की है।
-आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के गृह जिले गोपालगंज में पार्टी को हार मिली है। इस सीट से बीजेपी के राजीव कुमार ने जीत दर्ज की है।
-कटिहार से एनडीए प्रत्याशी अशोक अग्रवाल जीते
-मोतिहारी सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी महेश्वर सिंह जीते

-सीतामढ़ी से जेडीयू प्रत्याशी रेखा कुमारी जीतीं
-वैशाली में रामविलास पासवान के भी पशुपति पारस ने जीत दर्ज की।
- गया और मुंगेर की सीटों पर आरजेडी का कब्‍जा
-भोजपुर में एनडीए प्रत्याशी राधा चरण साह की हुई जीत
-कैमूर में बीजेपी की जीत
-समस्तीपुर से बीजेपी के तरुण कुमार जीते
-मधुबनी से निर्दलीय अंबिका गुलाब यादव की जीत
-बेगूसराय से कांग्रेस के राजीव कुमार जीते
-सहरसा से आरजेडी के अजय कुमार सिंह जीते
-भागलपुर से जेडीयू के विजय कुमार सिंह जीते

यह भी पढ़ें

बिहार विधानसभा में लॉ-एंड-ऑर्डर पर हंगामा, मार्शल ने CPI(ML) के 8 विधायकों को किया मार्शल आउट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.