scriptबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर | Bihar Nalanda 9 dead due to consumption of poisonous liquor | Patrika News

बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर

Published: Jan 15, 2022 05:21:23 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

बिहार के नालंदा में जहरीली शराब के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। हालांकि, जहरीली शराब को लेकर पुष्टि इनके परिजनों ने ही की है।

Bihar

PC: Asianetnews

बिहार में शराबबंदी है इसके बावजूद यहाँ जहरीली शराब के सेवन से हो रही मौत का मामला आए दिन सामने आता है। लगातार राज्य सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ताजा मामले में बिहार के नालंदा में जहरीली शराब के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। हालांकि, जहरीली शराब को लेकर पुष्टि इनके परिजनों ने ही की है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। ये मामला बिहार के नालंदा जिले के सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला की है। यहाँ संदेहास्पद स्थिति में पहले 5 फिर चार की मौत हो गई है जबकि 3 की स्थिति गंभीर है।
मृतक के परिजनों के क्या दावा किया?

सभी मृतक के परिजन दावा कर रहे हैं कि जहरीली शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ने से मौत हुई है। मृतक के परिवार के सदस्यों का दावा है, “बिहार के नालंदा में जहरीली शराब के सेवन से कथित तौर पर कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई।”

इस मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस जहरीली शराब के दावे को नकार रही है।

DM बोले 3 लोगों की हुई मौत

इसपर नालंदा जिले के SDM कुमार अनुराग ने कहा, ‘अब तक 3 मौतों की पुष्टि हो चुकी है। यह स्पष्ट नहीं है कि शराब के सेवन से या किसी अन्य कारण से इन लोगों की मृत्यु हुई है, हम पोस्टमार्टम के बाद ही पुष्टि कर सकते हैं। उनमें से एक की मौत पैरालिसिस अटैक से हुई।’

यह भी पढ़ें – जहरीली शराब से मौत के मामले क्यों नहीं रुक पा रहे हैं?


मृत लोगों की हुई पहचान

मरने वालों में मरने वालों में की पहचान 55 वर्षीय भागो मिस्त्री, 55 वर्षीय मन्ना मिस्त्री, 50 वर्षीय धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर और 50 वर्षीय कालीचरण, 24 वर्षीय सुनील कुमार, 45 वर्षीय रामरूप चौहान और 45 वर्षीय शिवजी चौहान शामिल हैं। सभी के शवों का पोस्टमार्टम करने के लिए भेजा गया है।

पिछले साल भी हुई थी कई मौतें

बता दें कि इससे पहले पिछले साल अक्टूबर-नवंबर 2021 में भी गोपालगंज, बेतिया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और समस्‍तीपुर में जहरीली शराब से 40 की मौत हुई थी। इस मामले की जांच के बाद 568 को आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक भी थी।

यह भी पढ़ें – जहरीली शराब से हो रही मौतों पर सीएम नीतीश सख्त, कहा-किसी को छोड़ेंगे नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो