scriptBihar Nalanda 9 dead due to consumption of poisonous liquor | बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर | Patrika News

बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीर

बिहार के नालंदा में जहरीली शराब के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। हालांकि, जहरीली शराब को लेकर पुष्टि इनके परिजनों ने ही की है।

Updated: January 15, 2022 05:21:23 pm

बिहार में शराबबंदी है इसके बावजूद यहाँ जहरीली शराब के सेवन से हो रही मौत का मामला आए दिन सामने आता है। राज्य सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ताजा मामले में बिहार के नालंदा में जहरीली शराब के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। हालांकि, जहरीली शराब को लेकर पुष्टि इनके परिजनों ने ही की है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। ये मामला बिहार के नालंदा जिले के सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला की है। यहाँ संदेहास्पद स्थिति में पहले 5 फिर चार की मौत हो गई है जबकि 3 की स्थिति गंभीर है।
Bihar
PC: Asianetnews
मृतक के परिजनों के क्या दावा किया?

सभी मृतक के परिजन दावा कर रहे हैं कि जहरीली शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ने से मौत हुई है। मृतक के परिवार के सदस्यों का दावा है, "बिहार के नालंदा में जहरीली शराब के सेवन से कथित तौर पर कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई।"

इस मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस जहरीली शराब के दावे को नकार रही है।

DM बोले 3 लोगों की हुई मौत

इसपर नालंदा जिले के SDM कुमार अनुराग ने कहा, 'अब तक 3 मौतों की पुष्टि हो चुकी है। यह स्पष्ट नहीं है कि शराब के सेवन से या किसी अन्य कारण से इन लोगों की मृत्यु हुई है, हम पोस्टमार्टम के बाद ही पुष्टि कर सकते हैं। उनमें से एक की मौत पैरालिसिस अटैक से हुई।'

मृत लोगों की हुई पहचान

मरने वालों में मरने वालों में की पहचान 55 वर्षीय भागो मिस्त्री, 55 वर्षीय मन्ना मिस्त्री, 50 वर्षीय धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर और 50 वर्षीय कालीचरण, 24 वर्षीय सुनील कुमार, 45 वर्षीय रामरूप चौहान और 45 वर्षीय शिवजी चौहान शामिल हैं। सभी के शवों का पोस्टमार्टम करने के लिए भेजा गया है।

पिछले साल भी हुई थी कई मौतें

बता दें कि इससे पहले पिछले साल अक्टूबर-नवंबर 2021 में भी गोपालगंज, बेतिया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और समस्‍तीपुर में जहरीली शराब से 40 की मौत हुई थी। इस मामले की जांच के बाद 568 को आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक भी थी।

यह भी पढ़ें : जहरीली शराब से मौत के मामले क्यों नहीं रुक पा रहे हैं?

यह भी पढ़ें : जहरीली शराब से हो रही मौतों पर सीएम नीतीश सख्त, कहा-किसी को छोड़ेंगे नहीं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीररेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.