scriptबिहार में सूखे का जायजा लेने निकले थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गया में हेलीकॉप्टर की करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग | Bihar News: Chief Minister Nitish Kumar's helicopter makes emergency landing in Gaya, incident took place when he was on scheduled aerial survey of drought situation in the state | Patrika News

बिहार में सूखे का जायजा लेने निकले थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, गया में हेलीकॉप्टर की करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

locationनई दिल्लीPublished: Aug 19, 2022 05:58:21 pm

Submitted by:

Archana Keshri

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की खराब मौसम के चलते गया में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है। सीएम नीतीश कुमार राज्य में सूखे की स्थिति का जायजा लेने निकले अपने हेलीकॉप्टर से निकले थे। मगर खराब मौसम के चलते वह गया से सड़क मार्ग के जरिए पटना के लिए रवाना हो गए।

Chief Minister Nitish Kumar's helicopter makes emergency landing in Gaya

Chief Minister Nitish Kumar’s helicopter makes emergency landing in Gaya

बिहार में बारिश कम होने की वजह से कई जिलों के किसानों की फसलें बर्बाद हो रहे हैं। सूखे के हालातों का जायजा लेने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हवाई दौरे पर निकले थे। मगर सीएम नीतीश कुमार के हेलीकाप्टर की गया में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ गई। जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार प्रदेश में सूखे प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए निकले थे लेकिन मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर की गया में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

कम बारिश की वजह से बिहार के कई जिलों में सूखे की स्थित बन गई है और किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। उन्हें सरकार से राहत की उम्मीद है। ऐसे में आज नीतीश कुमार जहानाबाद, अरवल पटना समेत अन्य जिलों में हवाई सर्वे करने निकले थे। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार बिहार के 5 जिलों में सूखे की स्थिति का जाएजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण करने के लिए निकले थे। मौसम की विकट परिस्थिति को देखते हुए उनके हेलीकॉप्टर को गया एयरपोर्ट पर लैंडिंग करनी पड़ी।
 


इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना से जिला प्रशासन (DM) और पुलिस महकमें में हलचल बढ़ गई। डीएम डॉ. त्यागराजन और SSP हरप्रीत कौर और अन्य अधिकारी एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। इसके बाद आनन-फानन में जगह-जगह पर पुलिस और ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई। सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद नीतीश कुमार गया से पटना के लिए सड़क मार्ग से रवाना हुए। गया के डीएम डॉ. त्यागराजन ने बताया कि खराब मौसम की वजह से गया में सीएम के हेलीकॉप्टर को उतारा गया है। सीएम नीतीश के साथ बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें

बिहार में जल्द चलने लगेगी मेट्रो, सीएम नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो