scriptBihar News: Lalit Narayan Mithila University Student gets 151 marks out of total 100 in Political Science examination | Bihar News: बिहार के यूनिवर्सिटी का बड़ा कारनामा, छात्र को मिले 100 में से 151 अंक और कर दिया फेल | Patrika News

Bihar News: बिहार के यूनिवर्सिटी का बड़ा कारनामा, छात्र को मिले 100 में से 151 अंक और कर दिया फेल

छात्र ने बताया कि जब उसने मार्कशीट पर अपना रिजल्ट देखा, वो हैरान रह गया। उसे परीक्षा में कुल 420 अंक प्राप्त हुए थे, इसके बावजूद उसे विश्वविद्यालय ने फेल कर दिया। वहीं ये मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लोग इसे यूनिवर्सिटी की लापरवाही बता रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: July 31, 2022 06:03:37 pm

बिहार में शिक्षा से जुड़े अक्सर अजब-गजब मामले देखने को मिलते रहते हैं। राज्य की शिक्षा व्यवस्था की पोल अकसर खुलती रहती है। इसी बीच हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे पढ़कर आप शायद हैरान हो जाएंगे और आपना सिर पकड़ लेंगे। यह मामला दरभंगा जिले में स्थित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (LNMU) से जुड़ा है। यहां एक छात्र को 100 में से 151 नंबर मिले हैं। छात्र को हाल में जारी परीक्षा परिणाम में अधिकतम अंकों से अधिक अंक प्राप्त हुए।
Lalit Narayan Mithila University Student gets 151 marks out of total 100 in Political Science examination
Lalit Narayan Mithila University Student gets 151 marks out of total 100 in Political Science examination
LNMU में ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे छात्र को राजनीति विज्ञान में अधिकतम अंकों से भी अधिक अंक मिले। छात्र को परीक्षा में 100 में से 151 नंबर मिले जिन्हें देखकर वह समझ ही नहीं पाया कि खुश हो या शिकायत लेकर यूनिवर्सिटी जाए। छात्र ने बताया कि जब उसने मार्कशीट पर अपना रिजल्ट देखा, वो हैरान रह गया। उसे परीक्षा में कुल 420 अंक प्राप्त हुए थे, इसके बावजूद उसे विश्वविद्यालय ने फेल कर दिया। वहीं ये मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लोग इसे यूनिवर्सिटी की लापरवाही बता रहे हैं।
दूसरी तरफ छात्र अपनी मार्कशीट लेकर यूनिवर्सिटी पहुंचा तो उन्होंने अपनी गलती मानते हुए छात्र को दूसरी मार्कशीट बनाकर दे दी। साथ ही कहा कि यह गलती टाइपो एरर की वजह से हो गई है। छात्र ने कहा, "मैं परिणाम देखकर वास्तव में हैरान था। मैंने बीए ऑनर्स की भाग द्वितीय परीक्षा में राजनीति विज्ञान के पेपर (4) में 100 में से 151 अंक प्राप्त किए। हालांकि यह एक अल्टरनेटिव मार्कशीट है लेकिन अधिकारियों को इसे जारी करने से पहले इसकी जांच करनी चाहिए थी। चूंकि यह टाइपिंग की गलती थी इसलिए मुझे संशोधित मार्कशीट जारी किया गया।"
marksheet.jpgऐसी ही गलती बीकॉम के एक छात्र की मार्कशीट में की गई। छात्र को बीकॉम पार्ट-2 में एकाउंटिंग और फाइनेंस (पेपर-4) में शून्य अंक मिले थे। इसके बावजूद उसे अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया। छात्र ने कहा, "विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने स्वीकार किया कि यह टाइपिंग के वक्त की गई गलती थी और उन्होंने मुझे एक संशोधित मार्कशीट जारी किया है।"

यह भी पढ़ें

झामुमो नेता ने झारखंड के टीचर की करी पिटाई, कहा- ‘बच्चों को नमाज पढ़ने के लिए छुट्टी क्यों नहीं देते हो’

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंझारखंडः जमशेदपुर में माता-पिता की हत्या कर 13 साल की बेटी हुई फरार, खून से सने लाश के साथ हथौड़ा भी बरामदखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.