scriptबिहार में बड़ा फर्जीवाड़ा: पीएम मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा तक को लगा दी कोरोना वैक्सीन | Bihar Vaccine fraud: Even PM Modi and Priyanka Chopra took vaccine | Patrika News
राष्ट्रीय

बिहार में बड़ा फर्जीवाड़ा: पीएम मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा तक को लगा दी कोरोना वैक्सीन

बिहार के अरवल जिले में कोरोना वैक्सीन प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी प्रियंका चोपड़ा जैसे बड़े दिग्गजों को लगाई गई है। इस मामले के सामने आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक्शन लिया है।

Dec 06, 2021 / 04:49 pm

Mahima Pandey

bihar_vaccine_scam.jpg
बिहार में अभी ‘आँखफोड़वा’ मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि यहां स्वास्थ्य विभाग का नया कारनामा सामने आया है। यहाँ कोरोना की वैक्सीन ऐसे बड़े लोगों को लगाई गई है कि उन्हें खुद भी इसकी जानकारी नहीं होगी।
जी हाँ, सही सुना आपने! बिहार के अरवल जिले में कोरोना वैक्सीन प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी प्रियंका चोपड़ा जैसे बड़े दिग्गजों को लगाई गई है। ये हम नहीं, बल्कि स्वास्थ्य विभाग की लिस्ट कह रही है।
bihar.jpg
ये लिस्ट है अरवल जिले के करपी APCH की जिसमें कोरोना जांच के लिए RTPCR सैम्पल लिया गया है। ऐसी ही लिस्ट कोरोना वैक्सीन लगाने वालों की भी है जिसमें नाम और नंबर दोनों का उल्लेख है। इन्हीं नामों में अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा जैसे बड़े नाम शामिल है। ये लिस्ट जैसे ही सामने आई तो स्वास्थ्य विभाग ने दो डाटा ऑपरेटरों को नौकरी से निकाल दिया गया। इसके साथ ही राज्य स्वास्थ्य समिति ने स्वास्थ्य विभाग को फटकार भी लगाई।
इस मामले पर जिन दो डाटा ऑपरेटरों को हटाया गया है उन्होंने भी चौंकाने वाला खुलासा किया है। इनमें से शहर तेलपा एपीएचसी में कार्यरत विनय कुमार नाम के ऑपरेटर ने बताया कि इस गड़बड़ी के लिए वो जिम्मेदार नहीं है, बल्कि स्वास्थ्य प्रबंधक है। उसने कहा कि ‘हमें कोई डाटा नहीं दिया जाता था फिर भी एंट्री के लिए दबाव डाला जा रहा था। हेल्थ मैनेजर सूची माँगता था और कहता था कि अधिक नामों की मांग हो रही है, जो नाम सामने आए उसकी एंट्री कर दो।’
इस खुलासे से स्पष्ट है कि बिहार में वैक्सीनेशन और जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है और ये हरकत ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच भारी पड़ सकती है। जहां देश में ओमीक्रॉन को लेकर पूरे देश में सावधानी बरती जा रही वहाँ ऐसी लापरवाही तीसरी लहर को दावत देने जैसी है।

Home / National News / बिहार में बड़ा फर्जीवाड़ा: पीएम मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा तक को लगा दी कोरोना वैक्सीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो