scriptBihar Weather Forecast Today: बिहार में गंगा से सटे इलाकों में बारिश की आशंका, बाढ़ से अभी राहत नहीं | bihar weather news updates forecast today 06 09 2021 | Patrika News

Bihar Weather Forecast Today: बिहार में गंगा से सटे इलाकों में बारिश की आशंका, बाढ़ से अभी राहत नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2021 12:11:36 pm

Submitted by:

Nitin Singh

Bihar Weather Forecast Today. महीनेभर से अधिक समय से बाढ़ की विभीषिका (flood in bihar) से जूझ रहे बिहार को मानसून (bihar monsoon) कमजोर पड़ने से थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज बिहार (bihar werther) के गंगा से सटे इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।

बिहार में बारिश

बिहार में बारिश

नई दिल्ली। Bihar Weather Forecast Today. महीनेभर से अधिक समय से बाढ़ की विभीषिका (flood in bihar) से जूझ रहे बिहार को मानसून (bihar monsoon) कमजोर पड़ने से थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार आज बिहार (bihar werther) के गंगा से सटे इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। वहीं 9 सितंबर तक बिहार के ज्‍यादातर हिस्‍सों में तेज बारिश के आसार नहीं हैं। बताया गया कि कुछ इलाकों में स्थानीय कारणों के चलते थोड़ी-बहुत बारिश हो रही है।
बारिश से बढ़ा नदियों का जलस्तर

गौरतलब है कि मानसून के कमजोर पड़ने की खबर से बिहार के लोगों ने राहत की सांस ली है। बीते कई दिनों से बारिश और नदियों में बढ़े जलस्तर के चलते बिहार के कई इलाके बाढ़ (flood in bihar) से जूझ रहे हैं। इसके चलते कई इलाकों का संपर्क मुख्य मार्ग से पूरी तरह से टूट चुका है। ऐसे में लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
नेपाल में हो रही बारिश ने बढ़ाई परेशानी

जानकारी के मुताबिक उत्‍तर बिहार के साथ-साथ सीमांचल और पूर्वी बिहार में भी नदियां उफान (rivers in bihar) पर हैं। भागलपुर और मुंगेर में गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है। पूरे बिहार की बात करें तो गंडक, कोसी, बागमती, बूढ़ी गंडक, कमला बलान, गंगा, महानंदा नदी सहित 10 प्रमुख नदियां अभी भी कई जगह खतरे के निशान के ऊपर हैं। इसकी वजह नेपाल में एक बार फिर शुरू भारी बारिश बताई जा रही है।
यह भी पढ़े: बिहार में खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां, 20 लाख लोग प्रभावित 53 की मौत

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटे के अंदर बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बनने के आसार हैं। इसका असर आसपास के इलाकों में मौसम (bihar weather) में बदलाव के तौर पर देखने को मिलेगा। इसके कारण झारखंड से सटे दक्षिण बिहार के इलाकों में बारिश हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो