scriptBJP Attack on Congress MP DK Suresh South India statement | डीके सुरेश को 1 मिनट भी सांसद रहने का अधिकार नहीं, भाजपा ने कांग्रेस सांसद पर बोला हमला | Patrika News

डीके सुरेश को 1 मिनट भी सांसद रहने का अधिकार नहीं, भाजपा ने कांग्रेस सांसद पर बोला हमला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2024 06:26:57 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

congress mp dk suresh statement: भाजपा ने मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने जिस प्रकार से भारत तोड़ने वाला बयान दिया है, ऐसे व्यक्ति को एक मिनट भी सांसद बने रहने का अधिकार नहीं है।

congress mp dk suresh

कांग्रेस सांसद डीके सुरेश के अलग देश की मांग वाले बयान के बाद देश की राजनीति गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी ने आलोचना करते हुए उसकी सदयस्ता रद्द करने की मांग की है। भाजपा के दिग्गज नेता रविशंकर प्रसाद कहा कि डीके सुरेश को एक मिनट भी सांसद रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत अन्य विपक्षी नेताओं की चुप्पी पर भी निशाना साधा है।

सदयस्ता रद्द करने की मांग

उन्होंने शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने जिस प्रकार से भारत तोड़ने वाला बयान दिया है, ऐसे व्यक्ति को एक मिनट भी सांसद बने रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि एक तरफ राहुल गांधी 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाल रहे हैं तो दूसरी तरफ उनके एक सांसद जो कि एक डिप्टीसीएम और प्रदेश अध्यक्ष के छोटे भाई हैं, वो भारत तोड़ने की बात कर रहे हैं और इस पर राहुल गांधी ने अभी तक कोई सफाई नहीं दी है। इस मामले में राहुल गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सहित विपक्ष के सभी नेता चुप हैं।

संविधान का उल्लंघन

भाजपा नेता ने आगे कहा कि आप जब सांसद बनते हैं तो भारत की संप्रभुता और एकता को बनाए रखने के लिए शपथ लेते हैं, लेकिन, जब भारत की एकता और अखंडता का यदि अतिक्रमण करेंगे तो भारत के संविधान के मुताबिक इस पर रीजनेबल रिस्ट्रिक्शन्स लग सकते हैं। डीके सुरेश ने जो भी बोला है, वो भारत के संविधान के हर प्रावधान का उल्लंघन है, उनको एक मिनट भी सांसद बने रहने का अधिकार नहीं है।

अलग राष्ट्र बनाने की मांग

बता दें कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू लोकसभा सीट से सांसद डीके सुरेश ने गुरुवार को अंतरिम बजट 2024 पेश होने के बाद कहा कि दक्षिण भारत के साथ नाइंसाफी होती है। कांग्रेस सांसद ने 'राजकोषीय अन्याय' का जिक्र करते हुए एक अलग दक्षिण राष्ट्र बनाने की मांग कर डाली। जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है।


ट्रेंडिंग वीडियो