scriptलोकसभा अध्यक्ष के चुनाव से पहले एक्शन में आए BJP के चाणक्य, सहयोगियों के साथ बनाई रणनीति | BJP Chanakya amit shah came into action before election of Lok Sabha Speaker | Patrika News
राष्ट्रीय

लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव से पहले एक्शन में आए BJP के चाणक्य, सहयोगियों के साथ बनाई रणनीति

New Delhi: लोकसभा अध्यक्ष पद पर चयन को लेकर सरकार और विपक्षी दलों के बीच सहमति नहीं बन पाने के कारण बुधवार को सदन में चुनाव होना तय माना जा रहा है।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 09:33 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा अध्यक्ष पद पर चयन को लेकर सरकार और विपक्षी दलों के बीच सहमति नहीं बन पाने के कारण बुधवार को सदन में चुनाव होना तय माना जा रहा है। केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार एनडीए सरकार के गठन के बाद लोकसभा में सरकार और विपक्ष के बीच यह पहला शक्ति प्रदर्शन होने जा रहा है। इसलिए भाजपा के रणनीतिकार अपने उम्मीदवार ओम बिरला को ज्यादा से ज्यादा सांसदों के समर्थन के साथ बड़ी जीत दिलवाने के मिशन में जुट गए हैं और इसकी कमान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वयं संभाल ली है।
BJP Chanakya amit shah came into action before election of Lok Sabha Speaker
बिरला को बड़ी जीत दिलवाने में जुटे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को पहले पार्टी नेताओं एवं वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए होने वाली चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। बताया जा रहा है कि अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, भूपेंद्र यादव, प्रल्हाद जोशी, अर्जुन राम मेघवाल, धर्मेंद्र प्रधान और अन्य मंत्रियों के साथ बैठक कर अन्य दलों को साधने की रणनीति पर चर्चा की। इसके बाद शाह ने शाम को एनडीए गठबंधन में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं के साथ भी बैठक की।
BJP Chanakya amit shah came into action before election of Lok Sabha Speaker
विपक्षी दलों के संपर्क में बीजेपी

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा विपक्षी गठबंधन में शामिल कई ऐसे दलों के संपर्क में भी है, जो कांग्रेस द्वारा अपना उम्मीदवार खड़ा करने से सहमत नहीं है। वहीं, पार्टी के नेता ऐसे दलों का भी समर्थन हासिल करने के लिए प्रयास कर रहे हैं, जो कांग्रेस वाले विपक्षी गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं।

Hindi News/ National News / लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव से पहले एक्शन में आए BJP के चाणक्य, सहयोगियों के साथ बनाई रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो