scriptजेपी नड्डा आज से हिमाचल दौरे पर, नाहन-पांवटा में करेंगे जनसभा को संबोधित | BJP chief JP Nadda to visit Himachal Pradesh will address public meeting in Nahan-Paonta | Patrika News

जेपी नड्डा आज से हिमाचल दौरे पर, नाहन-पांवटा में करेंगे जनसभा को संबोधित

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2022 09:06:43 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार से हिमाचल दौरे पर हैं। वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ पांवटा साहिब और नाहन में बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे। हिमाचल के 75 साल पूरे होने पर प्रदेश भर में हो रहे आयोजनों में शिरकत करने जेपी नड्डा आ रहे हैं।

jp nadda

jp nadda

भारतीय जनता पार्टी BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस साल के अंत में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के लिए राज्य इकाई के नेताओं के साथ रणनीति पर विचार करने के लिए आज हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे। बीजेपी के मुताबिक नड्डा पांवटा और नाहन में जनसभा को संबोधित करेंगे। वह राज्य में आयोजित कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे। हिमाचल भी अपने गठन के 75 वर्ष मना रहा है। अगले दिन 21 अगस्त को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिमाचल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र सम्मेलन में शामिल होंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उनके साथ रहेंगे। इसके बाद वह दिल्ली लौट जाएंगे।

 

हिमाचल गठन के 75 साल पर 75 कार्यक्रम
पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। वहीं हिमाचल प्रदेश अपने गठन के 75 वर्ष पूरे होने पर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 75 कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। आज जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में सुबह 10 बजे तथा नाहन में दोपहर दो बजे हिमाचल गठन तथा आजादी के अमृत महोत्सव पर विशेष कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। इन कार्यक्रमों में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा विशेष अतिथि होंगे।

यह भी पढ़ें

BJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी



कई नेता बीजेपी में हो सकते है शामिल
आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस विधायक लखविंदर राणा और पवन काजल के साथ नड्डा से मुलाकात की। नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व विधायकों सहित अन्य नेता भी हैं जो भविष्य में बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें

BJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी



हिमाचल में वैकल्पिक सरकारों का चलन बदलेगा
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के नतीजों में गड़बड़ी की घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा पहाड़ी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी, जहां चुनाव होने हैं। सीएम ठाकुर ने कहा कि उत्तराखंड हमारा पड़ोसी राज्य है जहां हाल ही में चुनाव हुए थे। राज्य में गठन के बाद से कोई सरकार नहीं दोहराई गई, लेकिन इतिहास बदल दिया गया। ऐसा ही उत्तर प्रदेश में देखने को मिला। हरियाणा एक ऐसा राज्य था जहां पहले हमें अपनी जमा राशि बचाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। मनोहर लाल खट्टर वहां 2014 से सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। यहां चुनाव होने हैं और हम ट्रेंड भी बदलेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो