scriptProphet Row: हत्या की लगातार धमकी के बाद BJP के पूर्व नेता नवीन जिंदल के परिवार ने दिल्ली छोड़ी | BJP ex leader Naveen Jindal's Family Leaves Delhi After Death Threats | Patrika News

Prophet Row: हत्या की लगातार धमकी के बाद BJP के पूर्व नेता नवीन जिंदल के परिवार ने दिल्ली छोड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2022 02:53:13 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बीजेपी से निष्कासित नेता नवीन जिंदल के परिवार ने हत्या की लगातार मिल रही धमकी के बाद दिल्ली छोड़ दिया है। नवीन जिंदल ने इसकी जानकारी स्वयं दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर धमकी भरे कई मैसेज पोस्ट किए, जिसमें उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

naveen_jindal_bjp.jpg

BJP ex leader Naveen Jindal’s Family Leaves Delhi After Death Threats

पैगंबर मोहम्मद पर दिल्ली बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयान को लेकर मचा घमासान थम नहीं रहा है। भड़काऊ बयानबाजी और सोशल मीडिया पोस्ट करने के लिए नुपुर शर्मा के साथ बीजेपी से निकाले गए दिल्ली बीजेपी के पूर्व मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल की मुश्किलें भी कम नहीं हो रही है। उन्हें सोशल मीडिया के साथ-साथ फोन कर हत्या की धमकी दी जा रही है। नवीन जिंदल के साथ-साथ उनके पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी बीते कई दिनों से मिल रही थी।

लगातार मिल रही धमकी के बाद अब नवीन जिंदल के परिवार ने दिल्ली छोड़ दिया है। एक समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी कि बीजेपी से बर्खास्त नेता नवीन जिंदल का परिवार जान से मारने की धमकी के बाद दिल्ली छोड़कर चला गया है। बताते चले कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर विवाद शुरू होने के बाद जिंदल को भाजपा से बर्खास्त कर दिया गया था। नवीन जिंदल ने यह टिप्पणी निलंबित पार्टी भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के समर्थन में भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की थी।

 

https://twitter.com/DCPEastDelhi?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा से बर्खास्त नेता ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले जब वह किसी से मिलने गए तो कुछ लोग उनका पीछा भी कर चुके थे। उन्होंने पुलिस को भी इसकी सूचना दी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है क्योंकि सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें चल रही थीं कि अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर उसके घर की रेकी की थी। नवीन जिंदल ने बताया कि मैं अभी भी दिल्ली में रह रहा हूं। लेकिन डर के मारे मेरे परिवार ने शहर छोड़ दिया है। यह पलायन है।

यह भी पढ़ेंः भड़काऊ बयानबाजी को लेकर नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल समेत 9 लोगों पर केस

बताते चले कि इस विवाद के शुरू होने पर नवीन जिंदल के साथ नुपुर शर्मा को भी हत्या और बलात्कार की धमकी दी गई थी। नुपुर ने भी मामले की शिकायत दिल्ली पुलिस से की थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराया था। नवीन जिंदल ने बीते दिनों सोशल मीडिया धमकी भरे कई मैसेज के स्क्रीन शॉर्ट शेयर किए है। जिसमें अलग-अलग लोग उनकी हत्या की धमकी देते दिख रहे हैं।

नवीन के समर्थन में आज विरोध मार्च का आह्वान-

दूसरी ओर आज शाम में लक्ष्मी नगर चौक पर नवीन जिंदल को मिल रही धमकी के विरोध में मार्च का आह्वान किया गया है। इसके बाद अखंड भारत मोर्चा ने उनके पक्ष में विरोध मार्च निकालने का ऐलान किया है। इस सिलसिले में पुलिस ने आयोजक संदीप आहूजा को हिरासत में लिया है। शर्मा और जिंदल द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। नवीन और नुपुर को लेकर देश में मुस्लिम समाज के लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कई लोग ऐसे भी है जो नवीन और नुपुर का समर्थन कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो