scriptBJP ने रमजान पर दिया मुसलमानों को CAA का गिफ्ट, उमर अब्दुल्ला ने साधा निशाना | BJP gave CAA gift to Muslims on Ramzan Omar Abdullah targeted modi sarkaar | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP ने रमजान पर दिया मुसलमानों को CAA का गिफ्ट, उमर अब्दुल्ला ने साधा निशाना

Omar Abdullah on CAA: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि BJP ने रमजान पर मुसलमानों को CAA का गिफ्ट दिया है।

नई दिल्लीMar 12, 2024 / 07:58 pm

Anish Shekhar

omar_abdulla.jpg

Omar Abdullah on CAA: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से कुछ दिन पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के नियमों को अधिसूचित करने से पता चलता है कि भाजपा आगामी चुनावों में 400 सीटें जीतने को लेकर आश्वस्त नहीं है।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह 2019 में पारित किया गया था, लेकिन चुनाव का बिगुल बजने से कुछ दिन पहले सीएए (नियमों) को अधिसूचित करना, शायद यह स्पष्ट करता है कि उद्देश्य क्या है। वे (भाजपा) कह रहे थे कि राम मंदिर (निर्माण) के बाद वे हार नहीं सकते। लेकिन शायद उन्हें लगता है कि उनकी स्थिति कमजोर है और इसीलिए उन्हें इन नये हथियारों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है.”

उन्होंने कहा कि मुसलमान हमेशा से भाजपा के निशाने पर रहे हैं, जो पार्टी के लिए कोई नई बात नहीं है। सीएए में भी मुसलमानों को खास निशाना बनाया गया है. यह भाजपा के लिए नई राजनीति नहीं है, उनका दृष्टिकोण पहले भी यही रहा है।

अब्दुल्ला ने तंज कसते हुए सीएए अधिसूचना को मुसलमानों के लिए “रमजान गिफ्ट” बताया और इस पर खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सीएए को अधिसूचित करके देश के मुसलमानों को रमज़ान का उपहार दिया है। हमें इसका अफसोस है।

भारत के चुनाव आयोग के कश्मीर दौरे के बारे में पूछे जाने पर, अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और मांग की कि संसद और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाएं।

Home / National News / BJP ने रमजान पर दिया मुसलमानों को CAA का गिफ्ट, उमर अब्दुल्ला ने साधा निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो