scriptBJP Hits Congress Over Painting Row Congress hand with corruption | राणा कपूर के आरोप को कांग्रेस ने बताया राजनीतिक प्रतिशोध, भाजपा ने कहा- कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथ | Patrika News

राणा कपूर के आरोप को कांग्रेस ने बताया राजनीतिक प्रतिशोध, भाजपा ने कहा- कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथ

Money laundering case : यस बैंक के सह संस्थापक राणा कपूर ने ED को बताया है कि प्रियंका गांधी से पेटिंग खरीदने के लिए उन्हें मजबूर किया गया। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि पेंटिग खरीदने से पद्म सम्मान मिलने में भी मदद मिलेगी। इसके बाद अब कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है।

नई दिल्ली

Updated: April 25, 2022 07:45:26 am

Money laundering case : मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने राणा कपूर ने सनसनीखेज बयान दिया जिसके बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं। कांग्रेस ने राजनीतिक प्रतिशोध बताते हुए भाजपा पर निशाना साधा है वहीं भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथ है।
bjp-hits-congress-over-painting-row-congress-hand-with-corruption.jpg
दरअसल मनीलॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने राणा कपूर ने कहा कि तत्कालीन पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने प्रियंका गांधी से एम एफ हुसैन की पेटिंग खरीदने के लिए उन्हें मजबूर किया । वहीं कहा कि पेंटिंग को खरीदने से मना किया तो गांधी परिवार से संबंध खराब हो जाएंगे। इसके साथ ही राणा कपूर ने यह भी बताया कि उनसे कहा गया कि पेंटिग खरीदने से पद्म भूषण सम्मान मिलने में भी मदद मिलेगी। अब इस मुद्दे पर कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने हैं।
कांग्रेस की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि ऐसे व्यक्ति ने आरोप लगाया है जिसकी 20 से 30 बार जमानत खारिज हो चुकी है। जिसे बदमाश और धोखेबाज कहा जाता है। वह मृत लोगों के बारे में आरोप लगाता है और सरकार केवल इसलिए खुशी से उछल रही है क्योंकि यह उनके राजनीति के अनुकूल है। इसके साथ ही अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि आप कुछ भी लीक करके गोदी मीडिया के द्वारा भुनाने की कोशिश करते हैं। 2010 का ट्रांजेक्शन आप 2022 में गोदी मीडिया के द्वारा भुना रहे हैं।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कौन ये बयान दे रहा है? किस भय या लालच से दे रहा है? और वो भी वह व्यक्ति बयान दे रहा है जिसकी इनती महान विश्वसनीयता है? जिसे सरकार ही फ्रॉड बोलती है उसको आगे रखकर सरकार राजनीति कर रही है। वहीं यह भी कहा कि राणा कपूर ने उन लोगों पर चतुराई से आरोप लगाया है जो अब जीवित नहीं हैं। अब न तो मुरली देवड़ा यहां पर हैं और न ही अहमद पटेल हैं।


अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सरकार पार्टी को डराने की कोशिश कर रही है। वे लोगों को डराने के लिए,राजनीतिक प्रतिशोध करने के लिए एक भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें यह बेहतर पता होना चाहिए कि कम से कम मृतकों को तो बख्श दो, कम से कम देवड़ा और पटेल जैसे लोगों को इतनी लापरवाही से बदनाम मत करो। इसके साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) के भी विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाया।

कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथ

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कांग्रेस और गांधी परिवार ने जबरन वसूली की है और पद्म भूषण को भी बेच रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस के चुनाव चिन्ह हाथ के पंजे का जिक्र करते हुए कहा कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथ है।आम लोग पीड़ित हैं और कांग्रेस व गांधी परिवार आनंद ले रहे हैं। इसके साथ ही गौरव भाटिया ने राणा कपूर द्वारा लगाए गए आरोपो को दोहराते हुए कहा कपूर पेंटिंग के लिए 2 करोड़ रुपये नहीं देना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस सरकार के मंत्रियों ने उन पर दबाव डाला कि अगर उन्होंने प्रियंका गांधी से पेंटिंग नहीं खरीदी, तो गांधी परिवार उन पर कहर बरपाएगा।

यह भी पढ़े - यस बैंक के को-फाउंडर राणा कपूर का दावा- प्रियंका गांधी से पेटिंग खरीदने को किया गया मजबूर, उसी पैसों से हुआ सोनिया गांधी का इलाज
 

सोनिया गांधी के इलाज में मदद करके किया अच्छा काम

राणा कपूर ने ED को बताया है कि प्रियंका गांधी से एम एफ हुसैन की पेटिंग खरीदने के लिए उन्हें मजबूर किया गया और उस पेटिंग से प्राप्त पैसों से गांधी परिवार ने सोनिया गांधी का इलाज न्यूयॉर्क में कराया। इसके साथ ही यह भी बताया कि सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल ने उनसे कहा था कि सोनिया गांधी के इलाज के लिए मदद करके अच्छा काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि पद्म भूषण देने के लिए उनके नाम पर समुचित ढंग से विचार किया जाएगा। वहीं आरोप पत्र के अनुसार मुरली देवड़ा ने भी कहा था कि पेंटिग खरीदने से पद्म भूषण सम्मान मिलने में भी मदद मिलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी, इन राज्यों में आंधी और बारिश की अलर्टLucknow: क्या बदलने वाला है प्रदेश की राजधानी का नाम? CM योगी के ट्वीट से मिले संकेतजमैका के दौरे पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने क्यों की सलवार-कुर्ता की चर्चा, जानिए इस टूर में और क्या-क्या हुआबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.