script इस राज्य में भी गिरेगी सरकार! सीएम बोले- मुझे गिरफ्तार कर विधायकों को 25 करोड़ में खरीदने की हो रही कोशिश | bjp huge conspiracy to topple government in delhi said arvind kejriwal 21 mlas offered ticket with rs 25 crores | Patrika News

इस राज्य में भी गिरेगी सरकार! सीएम बोले- मुझे गिरफ्तार कर विधायकों को 25 करोड़ में खरीदने की हो रही कोशिश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 06:47:56 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

एक तरफ बिहार में सियासी उठापटक जारी है तो दूसरी तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे गिरफ्तार कर सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है।

arvind_kejriwal_ed_arrest_news.jpg

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्हें गिरफ्तार करने और उनकी सरकार को गिराने की साजिश की जा रही है। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस' शुरू हो गया है। कुछ दिन पहले भाजपा ने आप के सात विधायकों से संपर्क किया और कहा कि हम कुछ दिनों के बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे। उसके बाद हम आप विधायकों को दलबदल कराएंगे। 21 विधायकों से बात हो चुकी है। हम अन्य आप विधायकों से भी बात कर रहे हैं। उसके बाद हम दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार को गिरा देंगे। आप भी शामिल हो सकते हैं। आपको 25 करोड़ रुपये और चुनाव लड़ने के लिए टिकट दूंगा।

सीबीआई और ईडी की धमकी देते हैं

सीएम ने एक्स पर पोस्ट किया, "हालांकि, भाजपा पदाधिकारी दावा करते हैं कि उन्होंने 21 आप विधायकों से संपर्क किया है। हमारी जानकारी के अनुसार, उन्होंने अब तक केवल सात विधायकों से संपर्क किया है और उनमें से सभी ने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है।" केजरीवाल ने कहा ऑपरेशन लोटस पहली बार नहीं किया जा रहा है। भाजपा गैर-भाजपा शासित राज्यों में चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए ऑपरेशन लोटस चलाती है। वे विधायकों को खरीदते हैं और चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए उन्हें सीबीआई और ईडी की धमकी देते हैं।

नापाक मंसूबे में नाकाम रहेंगे- केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा, भाजपा ईडी के जरिए कथित शराब घोटाले के फर्जी आरोपों में मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। उसके बाद, आप सरकार को गिराने के लिए पैसे की पेशकश करके आप विधायकों को डराने की कोशिश करेंगे। केजरीवाल ने एक्स पर यह भी लिखा, ''इसका मतलब यह है कि मुझे किसी शराब घोटाले की जांच के लिए गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है, बल्कि वे दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं। पिछले नौ वर्षों में उन्होंने हमारी सरकार को गिराने के लिए कई साजिशें रचीं। लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। भगवान और लोगों ने हमेशा हमारा साथ दिया। हमारे सभी विधायक भी हमारा पुरजोर समर्थन कर रहे हैं। इस बार भी ये लोग अपने नापाक मंसूबे में नाकाम रहेंगे।''

ट्रेंडिंग वीडियो