scriptसेना प्रमुख के बयान पर सियासी घमासान तेज, बीजेपी ने कहा – अलगाववादियों की भाषा बोल रही है कांग्रेस | bjp leader jitendra singh slams congress nc for criticising army chief's warning on kashmir | Patrika News

सेना प्रमुख के बयान पर सियासी घमासान तेज, बीजेपी ने कहा – अलगाववादियों की भाषा बोल रही है कांग्रेस

Published: Feb 17, 2017 06:33:00 pm

जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी खुद को एक राष्ट्र दल मानती है, लेकिन अब वह सस्ती राजनीति से लोकप्रिय होने के लिए अलगावादियों की भाषा बोलने लगी है।

jitendra singh

jitendra singh

कश्मीर में आतंकियों के एंकाउंटर पर लोगों के प्रदर्शन के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान पर सियासी बवाल मच गया है। कश्मीर से लेकर दिल्ली तक बयानबाजी का दौर चल रहा है। तो इधर सेना प्रमुख के बयान का बचाव करते हुए शुक्रवार को बीजेपी ने कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा है। 
भाजपा नेता जितेंद्र सिंह ने किया रावत का बचाव

अब इसके बाद केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कश्मीर में कांग्रेस पर अलगाववादियों की भाषा बोलने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी खुद को एक राष्ट्र दल मानती है, लेकिन अब वह सस्ती राजनीति से लोकप्रिय होने के लिए अलगावादियों की भाषा बोलने लगी है। 
रावत ने ये अपील की थी.. 

इसके साथ उन्होंने कहा है कि सेना प्रमुख रावत ने अपने बयान पर चिंता जाहिर की है। अब तक उन्होंने ऐसा कोई चेतावनी नहीं दी है। इसके अलावा जितेंद्र सिंह ने कहा कि रावत ने कश्मीर के लोगों से अपील की है कि लोग मुठभेड़ वाली जगहों के पास न जाएं, जिसे कांग्रेस दूसरे तरीके से पेश कर रही है। तो वहीं जितेंद्र सिंह ने देश के सभी राजनीतिक दलों खासकर कांग्रेस से अपील की है कि वे इस तरह की राजनीति में न पड़ें, जिससे हमारी सेनाओं के मनोबल को धक्का लगे। 
क्या कहा था बिपिन रावत ने 

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुधवार को चेतावनी देते हुए कहा था कि कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सेना के ऑपरेशन्स में बाधा डालने वालों को आतंकवादियों का सहयोगी समझा जाएगा और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उनका इशारा आतंकियों के एंकाउंटर के वक्त सुरक्षा बलों पर पथराव करने वाले लोगों की तरफ था।
रावत के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रया

रावत के इस बयान पर राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि पिछले साल बुरहान वानी की मौत के बाद 1 हजार बच्चों को स्प्लिन्टर्स लगे। साथ ही 100 से 200 बच्चों की आंखें चली गईं। यह कहना कि हम कश्मीर के बच्चों को पकड़ लेंगे, इसे देश के लोग पसंद नहीं करेंगे। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर की मुख्य विपक्षी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी कांग्रेस के सुर में सुर मिलाते हुए सेना प्रमुख रावत के बयान की आलोचना की है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो