scriptपश्चिम बंगाल : दिनहाटा में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, TMC पर आरोप | BJP leader shot dead in broad daylight in West Bengal, BJP accuses Mamta Banerjee | Patrika News

पश्चिम बंगाल : दिनहाटा में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, TMC पर आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2023 08:14:15 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Bengal BJP Leader Shot Dead: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के पहले फिर से हिंसा की गतिविधियां बढ़ गयी हैं। शुक्रवार को दिनहाटा में बीजेपी नेता की दिनदहाड़े घर में घुसकर गोली मार दी गई। भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने इस हत्या के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, बंगाल के विकास मंत्री और विधायक उदयन गुहा ने दावा किया है कि इस घटना से राजनीति का कोई लेना-देना नहीं है।

bjp leader prasanta basunia shot dead at home

bjp leader prasanta basunia shot dead at home

Bengal bjp leader Shot Dead: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में शुक्रवार को दो अज्ञात लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय नेता के घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने पीड़ित की पहचान जिले के दिनहाटा इलाके में भाजपा की स्थानीय समिति के महासचिव प्रशांत बसुनिया के रूप में की है। कूचबिहार एडिशनल एसपी इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं बीजेपी ने सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है। इसके साथ ही इस मामले की सीबीआई से जांच की मांग की है।

https://twitter.com/ANI/status/1664619135396085760?ref_src=twsrc%5Etfw


बीजेपी ने की सीबीआई जांच की मांग

भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक बार फिर से हमारी पार्टी के नेता प्रशांत बसुनिया को टीएमसी के सदस्यों ने गोली मारकर हत्या दी है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी जानती है कि आने वाले चुनाव में वे मतदान नहीं करने जा रहे हैं, इसलिए वे वोट पाने के लिए डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने उत्तर बंगाल के विकास के प्रभारी से इस्तीफा मांगा है। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

घर में घुस कर दिनदहाड़े मारी गोली

परिवार ने पुलिस को बताया कि प्रशांत बसुनिया खाना खाने ही वाले थे तभी दो आदमी घर में घुस आए और उन्हें नजदीक से गोली मार दी। इसके बाद वे फरार हो गए। घटना के तुरंत बाद उन्हें दिनहाटा सरकारी अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने कहा कि पीड़िता की मां ने बताया कि वह हमलावरों में से एक की पहचान कर सकती है और उसने उसे पहले देखा था। दिनहाटा थाने के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मी बसुनिया के परिवार और पड़ोसियों से सुराग के लिए पूछताछ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

सु्प्रीम कोर्ट से ममता बनर्जी को झटका, पश्चिम बंगाल में रिलीज होगी ‘द केरल स्टोरी’



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो