scriptअमित शाह के घर पर त्रिपुरा CM और मंत्रिमंडल गठन पर BJP की अहम बैठक, जेपी नड्डा, हिमंता विस्वा सहित कई नेता शामिल | BJP meeting on Tripura CM and cabinet formation at Amit Shah's house, many leaders including JP Nadda, Himanta Viswa included | Patrika News

अमित शाह के घर पर त्रिपुरा CM और मंत्रिमंडल गठन पर BJP की अहम बैठक, जेपी नड्डा, हिमंता विस्वा सहित कई नेता शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2023 07:34:22 pm

अमित शाह के घर पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के चयन और मंत्रिमंडल गठन के फैसले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के घर पर BJP की अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में जेपी नड्डा, हिमंता विस्वा सहित कई अन्य नेता शामिल हैं।

bjp-meeting

bjp-meeting

पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा के मुख्यमंत्री चयन और मंत्रिमंडल गठन के फैसले को लेकर दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के घर पर भाजपा की अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री को लेकर मंथन हो रहा है। त्रिपुरा में BJP के खाते में 33 सीटे आई हैं। मणिक साहा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। त्रिपुरा के साथ मेघालय और नगालैंड सरकार के मंत्रियों के चेहरों को लेकर भी चर्चा हो रही है। 7 और 8 मार्च को इन राज्यों में नई सरकारों का शपथ ग्रहण होना है। इस बैठक में अमित शाह के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा सहित अन्य नेता शामिल हैं।
त्रिपुरा में भाजपा की दोबारा जीत हुई है, जबकि नगालैंड और मेघालय में भाजपा फिर से गठबंधन के साथ सरकार बनाने जा रही है। मेघालय में BJP फिर से NPP के साथ गठबंधन करने सरकार बनाने जा रही है, जो चुनाव से पहले टूट गया था।

नगालैंड में दूसरी बार सत्ता में लौटी BJP
नगालैंड में BJP की दूसरी बार सत्ता में वापसी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार (नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी) NDPP-BJP गठबंधन से बनने वाली सरकार का 7 मार्च को शपथ ग्रहण होगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल होंगे। हालांकि अभी तक गठबंधन की ओर से किसी ने भी सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है, लेकिन भाजपा की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि NPP अध्यक्ष की मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

ओपी कोहली के श्रद्धांजली सभा में शामिल हुए नड्डा
इससे पहले जेपी नड्डा ने ट्वीट करते हुए कहा कि “भाजपा के वरिष्ठ नेता व हमारे मार्गदर्शक श्रद्धेय ओ. पी. कोहली जी की श्रद्धांजली सभा में सम्मिलित होकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कोहली जी का तपस्वी जीवन सदैव समाज कल्याण को समर्पित रहा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने आपसे अभिभावक का स्नेह व गुरु सा परामर्श प्राप्त किया है। आपको नमन करता हूं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो