scriptराहुल गांधी के बयान पर BJP का पलटवार, रवि शंकर प्रसाद ने गिनाए कांग्रेस के घोटाले | BJP retaliates on Rahul Gandhi's statement, Ravi Shankar Prasad counts Congress scams | Patrika News

राहुल गांधी के बयान पर BJP का पलटवार, रवि शंकर प्रसाद ने गिनाए कांग्रेस के घोटाले

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2023 08:09:16 pm

लोकसभा में अदाणी मुद्दे पर राहुल गांधी ने कई सवालों के साथ सीधे प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है, जिसके बाद BJP की ओर से रवि शंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कांग्रेस की सरकार के समय हुए घोटालों को गिनाया है।

bjp-retaliates-on-rahul-gandhi-s-statement-ravi-shankar-prasad-counts-congress-scams_1.png

BJP retaliates on Rahul Gandhi’s statement, Ravi Shankar Prasad counts Congress scams

संसद के बजट सत्र में आज राहुल गांधी ने अग्निवीर और अदाणी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने अदाणी के लिए का नियम बदलने, CBI-ED का दबाव डालकर दिलवाने सहित कई गंभीर आरोप लगाए। इसके साथ ही उन्होंने कई सवालों के साथ पूछा कि अदाणी ने BJP को पिछले 20 साल में कितने पैसे दिए? इसी बयान पर BJP नेता रवि शंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए राहुल गांधी के बयान की निंदा की। सदन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि “हम आज संसद में बोलते हुए हमारी सरकार के खिलाफ राहुल गांधी द्वारा लगाए गए निराधार आरोपों की निंदा करते हैं। मुझे उन्हें याद दिलाना है कि पूरा गांधी परिवार जमानत पर है।

इसके बाद रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस की सरकार में हुए घोटालों को गिनाते हुए कहा कि “मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि नेशनल हेराल्ड और अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले क्या हैं? 2G स्पेक्ट्रम घोटाला, जिसमें पिक एंड चूज के आधार पर लाइसेंस जारी किए गए। बोफोर्स घोटाला, जिसमें तो राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी पर ही आरोप है।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपके परिवार का इतिहास रहा है भ्रष्टाचार करना और भ्रष्टाचार करने वालों को संरक्षण देना।”

हमें खड़े होकर राहुल गांधी को खड़े होकर दिखाना पड़ा नियम: रवि शंकर प्रसाद
रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि “यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने नियमों की अवहेलना की और बिना किसी दस्तावेज के उन्होंने अभद्र टिप्पणी की। पूरी उनकी टिप्पणी गाली गलौच थी, हमें खड़े होकर उन्हें नियम दिखाना पड़ा। राहुल गांधी के आरोप पूरी तरह बेबुनियाद हैं।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बड़ा सवाल यह है कि UPA की सरकार में एयरपोर्ट दिए गए कि नहीं दिए गए। उसको गिनाया जाए क्या? बिना किसी दस्तावेज के एक हवाई किला बना कर अरोप लगाए हैं, जो बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण है।

https://twitter.com/rsprasad?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल गांधी के भाषण से सत्तारूढ़ पार्टी हुई तार-तार: अधीर रंजन चौधरी
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि “अगर अदाणी के साथ इनका (भाजपा) कोई संबंध नहीं है तो इतनी जलन क्यों हो रही है? आज राहुल गांधी के भाषण से सत्तारूढ़ पार्टी के सारे तर्क तार-तार हो चुके हैं।”
 
अदाणी के मुद्दे पर मोदी सरकार बनाम विपक्ष हुआ मामला
हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद Adani Group को लेकर पूरा शुरू हुआ विवाद सरकार बनाम विपक्ष हो गया है, जिसमें लगातार विपक्ष सरकार और PM मोदी निशाना साध रहा है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को खारिज करते हुए Adani Group की ओर से तो बयान सामने आया है, लेकिन विपक्ष की ओर से लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर कोई भी बयान सामने नहीं आया है। जिसके कारण अब इस मुद्दा सरकार बनाम विपक्ष हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो