scriptAMU की कैंटीन में कथित तौर पर बेची जा रही ‘बीफ बिरयानी’, मचा बवाल | BJP Uproar over 'beef biryani' being served at AMU | Patrika News

AMU की कैंटीन में कथित तौर पर बेची जा रही ‘बीफ बिरयानी’, मचा बवाल

Published: Feb 21, 2016 12:16:00 pm

Submitted by:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की कैंटीन में बीफ बिरयानी को लेकर बवाल मच गया है। आरोप लगाया गया है कि मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में बीफ बिरयानी परोसी जा रही है।  

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की कैंटीन में बीफ बिरयानी को लेकर बवाल मच गया है। कैंटीन के मैन्यू बोर्ड पर बीफ बिरयानी लिखा होने पर बीजेपी के नेताओं ने जमकर आलोचना की है। आरोप लगाया गया है कि मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में बीफ बिरयानी परोसी जा रही है। 

बीफ बिरयानी को लेकर बवाल
सोशल मीडिया के जरिए वायरल हुए इस खबर में कहा गया है कि व्हाट्स ऐप के एक पोस्ट में आरोप लगाया गया कि एएमयू मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में ‘बीफ बिरयानी’ परोसी जा रही है। शाम तक कैन्टीन के ‘मेन्यू कार्ड’ की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर छा गई। इस मामले को लेकर बीजेपी ने कड़ा रुख अपनाया है। 

बीजेपी का हंगामा
बीजेपी की मेयर शकुंतला भारती समेत बीजेपी नेताओं ने एसएसपी दफ्तर में घुसकर जमकर हंगामा किया और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग भी की। इस दौरान उनकी पुलिस से तीखी नोंकझोंक हुई। 

यूनिवर्सिटी प्रशासन की सफाई
अलीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा है कि मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में गोमांस नहीं बल्कि भैंस के मांस का मैन्यू है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि मौजूदा कैंटीन संचालक का टेंडर खत्म हो रहा है, नए टेंडर के लालच में ये पूरा विवाद खड़ा किया जा रहा है। 

यूपी में गौमांस पर प्रतिबंध
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में गाय काटने और गौमांस बेचने पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है।



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो