scriptहिमाचल में नहीं गली भाजपा की दाल, कांग्रेस विधायकों की संख्या 34 से हुई 38 | Patrika News
राष्ट्रीय

हिमाचल में नहीं गली भाजपा की दाल, कांग्रेस विधायकों की संख्या 34 से हुई 38

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधायक राकेश कालिया, विवेक शर्मा, कैप्टन (सेवानिवृत्त) रंजीत राणा, अनुराधा राणा, सुधीर शर्मा और इंद्रदत्त लखनपाल को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई।

शिमलाJun 13, 2024 / 09:10 am

Anand Mani Tripathi

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में विधायकों के शपथ ग्रहण के साथ ही अब 68 सदस्यीय सदन में कांग्रेस पार्टी के विधायकों की संख्या 34 से बढ़कर 38 हो गई है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिहं सुक्खू ने विधानसभा में छह नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया तथा उन्होंने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को बधाई व शुभकामनाएं दीं। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधायक राकेश कालिया, विवेक शर्मा, कैप्टन (सेवानिवृत्त) रंजीत राणा, अनुराधा राणा, सुधीर शर्मा और इंद्रदत्त लखनपाल को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई।
मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश में सरकार बनाने का दावा विफल हो गया है क्योंकि प्रदेश के लोगों ने उपचुनावों में कांग्रेस के चार विधायकों को चुना है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद सदन में विधायकों की संख्या 38 होने के साथ ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार और मजबूत हुई है।
सुक्खू ने कहा कि उपचुनावों में चार विधायकों को हराकर राज्य के लोगों ने खरीद-फरोख्त की राजनीति को नकारा है। कांग्रेस सरकार तीन विधानसभा क्षेत्रों में होने जा रहे उपचुनावों के लिए ीाी पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए शीघ्र ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। तीनों सीट निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के कारण रिक्त हुए हैं और सभी पूर्व विधायक अब भाजपा का दामन थाम लिया है।

Hindi News/ National News / हिमाचल में नहीं गली भाजपा की दाल, कांग्रेस विधायकों की संख्या 34 से हुई 38

ट्रेंडिंग वीडियो